Dainik Haryana News

Sahara India Refund List : सहारा इंडिया रिफंड की पहली लिस्ट जारी, ऐसे चेक करें अपना नाम 


Sahara India First Refund List : जैसा कि आप जानते हैं सहारा इंडिया कंपनी एक बहुत बड़ी कंपनी थी। इस कंपनी को किसी वजह से सरकार ने बंद कर दिया था। कंपनी को अचानक बंद किए जाने की वजह से इस कंपनी में जो निवेशकों ने पैसा निवेश किया था वो फंस गया। अब सरकार ने लोगों को सहारा इंडिया की पहली किस्त को भेजा है। आइए खबर में जानते हैं।
 
Sahara India Refund List : सहारा इंडिया रिफंड की पहली लिस्ट जारी, ऐसे चेक करें अपना नाम 

Dainik Haryana News,Sahara India Refund List 2024(नई दिल्ली): अगर आपने भी सहारा कंपनी में पैसा निवेश किया था तो ये खबर आपके काम की है। कंपनी के तहत लॉन्च किए गए रिफंड पोर्टल से आप अपना पैसा वापस पा सकते हैं। इसके लिए आवेदन करना होगा और 45 दिन के बाद निवेशकों को पोर्टल से पैसा मिल जाएगा। आइए खबर में जानते हैं।

सहारा इंडिया कंपनी(Sahara India Company) में जो पैसा निवेश किया था उनकी पहली किस्त को पोर्टल(Sahara India Refund Portal) तहत ट्रांसफर कर दिया गया। अगर आप भी पॉलिसी के तहत अपना पैसा वापस लेना चाहते हैं तो पहले रिफंड पोर्टल पर आवेदन करना होगा। पोर्टल पर आनेदन करने के 45 दिनों के अंदर ही आपको पैसा दे दिया जाएगा।

READ ALSO :Business Idea : ऐसा बिजनेस जिसे शुरू करते ही होगी 1 लाख रूपये की कमाई


 ऐसे करें सहारा इंडिया लिस्ट चेक(How to check Sahara India list)?

1.सहारा इंडिया की लिस्ट को चेक करने के लिए सबसे पहले रिफंड पोर्टल पर जाना होगा। 
2.इसके बाद जो आईडी पासवर्ड आपको दिए गए थे उनके साथ पोर्टल पर लॉगइन करें। 
3.लॉगइन करते ही आपके सामने नया पेज ओपन होगा। 
4.आगे चलकर लाभार्थी सूची का विकल्प होगा, जिस पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपके सामने एक नया पेज 5.ओपन होगा जहां पर पूरी लिस्ट दिख जाएगा। 

READ MORE :Easy Small Business Idea : नौकरी को छोड़ इस बिजनेस की करें शुरूआत, हर महीने 10 लाख की कमाई करने के लिए सरकार भी करेगी मदद


 

सहारा इंडिया रिफंड में ऐेसे करें आवेदन(How to apply for Sahara India Refund)? 

1.सबसे पहले आपको निवेशक के रिफंड पोर्टल पर जाना होगा। 
2.इसके बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा, जहां पर अपना मोबाइल नंबर दर्ज कर देना होगा। 
3.इसके बाद फिर से एक और नया पेज ओपन होगा और वहां पर आपसे संबंधित जानकारी मांगी जाएंगी। जानकारी को 4.भरने के बाद कागाजत को अपलोड करना होगा और बाद में सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा। लास्ट में आपको 5.आईडी पासवर्ड दिया जाएगा जिसकी सहायता से दोबार आप पेज पर जा सकते हैं।