Dainik Haryana News

Share Market : 32 रूपये का शेयर पहुंचा 195 पर, निवेशकों की लगी लॉटरी 

Today Share Market Update : शेयर मार्केट में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। अगर आप  भी शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो ये खबर आपके काम की है। आज हम आपको एक ऐसे शेयर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने महज ही दिनों में तगड़ा रिटर्न दिया है। आइए खबर में जानते हैं इस शेयर के बारे में। 
 
Share Market : 32 रूपये का शेयर पहुंचा 195 पर, निवेशकों की लगी लॉटरी 

Dainik Haryana News,IREDA Today Share Price(नई दिल्ली): आज हर कोई शेयर मार्केट में निवेश कर पैसा कमाना चाहता है। लेकिन कई बार हमें शेयर मार्केट में नुकसान  भी हो सकता है व लाभ  भी हो सकता है। ऐसे में हम आपको आज एक ऐसे शेयर के बारे में बताने जा रहे हैं जो 32 रूपये से 195 रूपये पर पहुंच गया है। जिस  भी निवेशक ने इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी लिमिटेड(IREDA) के शेयर को खरीदा है मानों उसकी तो हर रोज झोली भर रही है।

कंपनी का आईपीओ नवंबर 2023 में आया था और इसका प्राइज उस समय 30 रूपये ही था। लेकिन अब निवेशकों को इसका प्राइज 195 रूपये मिल रहा है। निवेशकों की तरफ से आईपीओ में काफी अच्छा निवेश मिला और यह 38.80 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इसके बाद आईपीओ की लिस्टिंग 56 प्रतिशत पर हुई। 

READ ALSO :Haryana Villages Are Going To Be Developed :हरियाणा के 3 जिलों के गांवों का होने जा रहा विकास, 38 करोड़ रूपये की लागत मंजूर


6 गुना ज्यादा तेजी :

अब पहले से 6 गुना तेजी शेयर में देखने को मिल रही है। शुक्रवार को बंद हुए कारोबारी सप्ताह में शेयर अचानक से चढ़कर 195.05 रूपये पर आ गया है और शेयर 52 वीक में गिरकर 49.99 रूपये आ गया था। 


ये है शेयर में तेजी की वजह :

पीएम मोदी जी ने हाल ही के दिनों में प्रधानमंत्री सूर्याेदय योजना(Pradhan Mantri Suryadaya Yojana) की घोषणा की है, इसके अलावा देश के अंतरिम बजट के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण(Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने रूफटॉप सोलर स्कीम के लिए 1 करोड़ रूपये का  प्रावधान किया है। ऐसे में इस बात का तो पक्का पता है कि यह प्रोजेक्ट कंपनी को ही मिलेगा। इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि शेयर की कीमतें चढ़कर 240 रूपये तक जा सकती है। 

READ MORE :Haryana Villages Are Going To Be Developed :हरियाणा के 3 जिलों के गांवों का होने जा रहा विकास, 38 करोड़ रूपये की लागत मंजूर


साल 2024 के बजट में हुए ये ऐलान :

सरकार का कहना है कि अब हर महीने देश के एक करोड़ परिवारों को 300 यूनिट तक फ्री बिजली मिलेगी। हर साल परिवारों की 18 हजार रूपये की बजत होगी। पात्र परिवारों के घर पर फ्री सोलर पैनल लगाए जाएंगे।  लिस्टिंग के बाद से ही कंपनी के शेयर में तूफानी तेजी देखी जा रही है. शुक्रवार को बंद हुए कारोबारी सप्ताह में यह शेयर चढ़कर 195.05 रुपये पहुंच गया. शेयर 52 हफ्ते के दौरान मामूली से गिरावट देखी गई है और यह 52 हफ्ते में गिरकर 49.99 रुपये तक आया है.