Dainik Haryana News

Haldwani Violence News: जल रहा है हल्द्वानी, क्यों और कैसे भड़की हिस्सा की आग
 

Haldwani Violence Update:  उत्तराखंड के हल्द्वानी में बीते गुरुवार की रात हिस्सा की आग भड़क उठी और हर तरफ आग ही आज नजर आने लगी। अब सवाल इस बात पर उठ रहे हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ जो अचानक से हल्द्वानी में हिस्सा की आग भड़क उठी और क्यों अचानक से लोगों के बीच इतना आक्रोश नजर आया कि हर तरफ हाहाकार मच गई। इस बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए बने रहे हमारी खबर के साथ अंत तक।
 
 
Haldwani Violence News: जल रहा है हल्द्वानी, क्यों और कैसे भड़की हिस्सा की आग
Dainik Haryana News, Violence in Haldwani, Haldwani News Live(नई दिल्ली):  उत्तराखंड के नैनीताल के हल्द्वानी में यनभूलपुर इलाके में अचानक से हिस्सा की आग भड़क उठी और धीरे-धीरे करके हिस्सा ने भयानक रूप ले लिया। हिस्सा नगर निगम की और से अतिक्रमण हटाओ अभियान के बाद शुरू हुई।

 

मल्लिका बगीचे मैं स्थित अवैध मदरसा और नमाज स्थल पर बुलडोजर चलाया गया इसके बाद कुछ लोगों ने पुलिस प्रशासन पर पत्थर बाजी और आगजनी कर दी। हल्द्वानी शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

 

Read Also:  दिल्ली और उत्तर प्रदेश में इस दिन खिलेगी तेज धूप, ठंड से आएगी राहत की सांस!

अब तक इतने लोग गवा चुके हैं अपनी जान

 हिस्सा की आग इतनी भयानक थी के पूरा शहर जल उठा जिसमें 6 लोगों की जान चली गई! हालांकि हल्द्वानी प्रशासन की और से एक भी मौत की पुष्टि अभी तक नहीं की गई है। वही 200 पुलिस कर्मियों समेत 300 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। हल्द्वानी में बिगड़ते  हालत को देखते हुए दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि एक साजिश के तहत हमला किया गया है जिसकी जांच पुलिस कर रही है।

 इस और भीड़ के बीच चल रहा जमकर संग्राम

 पुलिस की और  से दंगाइयों को तीतर भीतर करने के लिए हवाई फायर किए जा रहे हैं तथा आंसू गैस के गोले दागे जा रहे हैं। नैनीताल के जिला अधिकारी का कहना है कि इस मामले में शामिल किसी भी आरोपी को बक्सा नहीं जाएगा। हम लोग वीडियो रिकॉर्डिंग से लेकर इस मामले से जुड़े हर एक इनपुट के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं।

Read Also: Delhi AIMS में इस तारीख से कैश पेमेंट होगी बंद, अब इस तरीके से होगी पेमेंट

 

सभी दुकानें और स्कूलों को बंद करने का दिया गया आदेश

 नैनीताल में भड़की इस हिस्सा के बाद सभी दुकानों और स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। रात के काबू होने तक यह आदेश जारी रहेगा। नगर निगम ने बताया कि तीन एकड़ पर फले मदरसे और नमाज स्थल जो की पूरी तरह से अवैध है। नगर निगम की और से इस और तीन एकड़ जमीन को पहले ही कब्जा लिया गया था और अब मदरसे और नमाज स्थल को सील कर एक गुरुद्वारा को ध्वस्त किया गया है.