Dainik Haryana News

Delhi Online Trading Scam: निवेश के नाम पर दिल्ली में बड़ा फ्रॉड, व्हाट्सएप से संपर्क कर फसाया जाल में

Online Trading Scam: आजकल साइबर क्राइम का जाल तेजी से बीछता जा रहा है। बहुत से लोग आए दिन साइबर क्राइम का शिकार होकर अपनी मेहनत की कमाई गवा रहे हैं। दिल्ली में एक अजीबोगरीब साइबर क्राइम का मामला आया सामने।
 
Delhi Online Trading Scam: निवेश के नाम पर दिल्ली में बड़ा फ्रॉड, व्हाट्सएप से संपर्क कर फसाया जाल में

Dainik Haryana News: Delhi Cyber Crime(चंडीगढ़): आजकल साइबर क्राइम इस कदर तेजी से बढ़ रहा है की छोटी सी चूक होते ही व्यक्ति का खाता खाली हो जाता है। बहुत से लोग आए दिन साइबर क्राइम का शिकार हो रहे हैं। दिल्ली में साइबर क्राइम का एक अजीबोगरीब मामला है जहां एक शख्स से ट्रेडिंग के नाम पर करोड़ों रुपए ठग लिए गए। 

 दिल्ली में एक व्यक्ति के पास व्हाट्सएप पर ठाकुर ने संपर्क करते हुए निवेश करने के लिए कहा। शुरुआत में शख्स ने इस और ध्यान नहीं दिया लेकिन तो के जोर देने पर और निवेश में कोई जोखिम न होने जैसी बातें बनाने पर पीड़ित ठगों के ग्रुप में जुड़ गया।

Read Also: मौसम विभाग का अलर्ट जारी, कल 10 जिलों में तेज बारिश के साथ घने कोहरे की है संभावना

धीरे-धीरे व्यक्ति ठगों के चंगुल में ऐसा फसा की उसने ग्रुप पर नजर रखना शुरू कर दिया। इसके बाद शख्स को ग्रुप में ट्रेडिंग के रिजल्ट अच्छे दिखे तो उसको फ्री में इंटरनेशनल डिमैट अकाउंट बनाने का ऑफर दिया गया। इसके बाद रमेश ने धीरे-धीरे करके ट्रेडिंग करना शुरू कर दिया और निवेश करना शुरू कर दिया। ट्रेडिंग में फायदा होते देख रमेश ने धीरे-धीरे करके 25 करोड़ का।

इसके बाद फागोन रमेश को पूरी की पूरी राशि में एक नया शहर खरीदने की सलाह दी। इसके बाद रमेश ने पूरी राशि से थॉमसकाट का शेयर खरीद लिया और उसे समय थॉमसका ट की कीमत 143 रुपए थी। जैसे ही रमेश ने नया शहर खरीद ठीक 3:00 उसका अकाउंट और साइट दोनों ही बंद हो गई।

Read Also: नए साल पर दिल्ली में घर खरीदना हुआ सस्ता, जान लें DDA का प्लान

इसके बाद रमेश अपने अकाउंट में लॉगिन नहीं कर पाया। रमेश ने बताया कि तो से तीन दिन के अंदर शेर की कीमत 183 रुपए पहुंच गई और उनको 43 करोड़ का फायदा हुआ होगा, लेकिन तो ने सारी रकम हड़प ली और रमेश दोबारा अपने अकाउंट में लॉगिन नहीं कर पा रहा।