Dainik Haryana News

Dwarka Expressway Inauguration : द्वारका एक्सप्रेसवे का पैदल निरीक्षण करने के बाद उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी 

Dwarka Expressway Inauguration Date : द्वारका एक्सपे्रसवे बनकर तैयार हो चुका है और देश के प्रधानमंत्री जल्द ही पैदल निरीक्षण करने के बाद हाईवे का उद्घाटन करने जा रहे हैं। आइए खबर में जानते हैं कब होगा हाईवे का उद्घाटन। 
 
Dwarka Expressway Inauguration : द्वारका एक्सप्रेसवे का पैदल निरीक्षण करने के बाद उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी 

Dainik Haryana News,PM Modi Speech In Gurugram(नई दिल्ली): जिला प्रशासन ने द्वारका एक्सप्रेसवे के उद्घाटन करने के लिए तैयारियां तेज कर  दी है। दिल्ली से हरियाणा की सीमा में इस हाईवे से प्रवेश किया जाएगा। गुरुवार सुबह हरियाणा के मुख्यसचिव संजीव कौशल द्वारा विडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जिला प्रशासन व भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के चेयरमैन के साथ बैठक कर प्रशासनिक तैयारियों एवं सुरक्षा संबंधी प्रशासनिक पर्यवेक्षण व्यवस्था की समीक्षा भी की गई।

READ ALSO :Haryana News : संस्कृति के संरक्षण में मातृशक्ति की भूमिका अहम

पुलिस कमिश्नर द्वारा उचित ट्रैफिक व्यवस्था, रूट लाइन एवं कानून व्यवस्था से संबंधित सभी संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए। 11 मार्च को पीएम मोदी एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने जा रहे हैं। मोदी जी चार लेयर ट्रम्पेट हिस्से का पैदल निरीक्षण करेंगे। बजघेड़ा बॉर्डर पर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल(Haryana CM Manohar Lal) मोदी जी का स्वागत करेंगे।

प्रधानमंत्री के आगमन पर सेक्टर-82 में करीब 50 हजार से अधिक लोगों की उपस्थिति के साथ सार्वजनिक सभा का भी आयोजन किया गया है। जहां से प्रधानमंत्री द्वारका एक्सप्रेसवे का लोकार्पण करने के बाद राष्ट्र के नाम अपना संबोधन भी देंगे। उपायुक्त का कहना है कि पीएम गुरूग्राम वाले हिस्से का उद्घाटन करने के लिए सोमवार को सड़क मार्ग से गुरूग्राम का दौरा करेंगे। 


वाहनों को सुचारू रूप से चलाया जाएगा:

READ MORE :Richest Person Of Haryana : ये है हरियाणा का सबसे अमीर आदमी, चेक करें पूरी लिस्ट

 जिस दिन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा उस दिन एनएच 48 और द्वारका हाईवे पर यातायात को सुचारू रूप से चलाया जाएगा। ट्रेफिक से जुड़ी किसी तरह की कोई परेशानी ना हो इसके लिए पूरी तरह से इंतजाम किए गए हैं। द्वारका एक्सप्रेसवे के शुरू होने पर हरियाणा हिस्से के शुरू होने से गुरूग्राम के 35 से ज्यादा सेक्टर्स व 50 के करीब गावों को फायदा होगा। दिल्ली गुरूग्राम राष्ट्रीय राजमार्ग(Delhi Gurugram National Highway) पर भी ट्रैफिक का दबाव कम होगा।