Dainik Haryana News

Earthquake In Japan : जापान में आए भूकंप से 126 लोगों की मौत के बाद एक और बड़ा हादसा 
 

Japan Earthquake News : जैसा कि आप जानते हैं जापान में साल के पहले ही दिन भूकंप आने की वजह से 126 लोगों की मौत हो गई थी। ऐसे में एक और बड़ा हादसा आज देखने को मिला है जिसके बाद लोगों में और भी ज्यादा डर बैठ गया है। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में पूरी डिटेल से। 
 
Earthquake In Japan : जापान में आए भूकंप से 126 लोगों की मौत के बाद एक और बड़ा हादसा 

Dainik Haryana News,Japan Live News(नई दिल्ली): जापान में आए भूकंप की वजह से एक बार फिर से तबाही मच गई है। जापान में साल के पहले ही दिन तबाही का मंजर देखने को मिला और 7.5 की तीव्रता से भूकंप आने की वजह से 126 लोगों की मौत हो गई थी। हर जगह तबाही  देखने को मिल रही है और अभी भी  200 से ज्यादा लोग लापता हैं। 

90 साल की महिला दबी मलबे में :

READ ALSO :Delhi-NCR के स्कूलों में इस तारीख से हुई शीतकालीन छुट्टियों की घोषणा

भूकंप के 5 दिन बाद एक 90 साल की महिला को मलबे के नीचे से निकाला गया है और उसे सुरक्षित निकाल लिया गया है। तत्काल में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महिला को 2 मंजिला इमारत के मलबे से निकाला गया है। महिला बातचीत कर रही है, लेकिन उनके पैर पूरी तरह से घायल हो गए हैं। महिला के पैर फर्नीचर के नीचे फंस गए थे इसलिए घायल हो गए हैं। 

खोज एवं बचाव कार्य :

लगातार खोज एवं बचाव कार्य चल रहे हैं और अगले 72 घंटे काफी अहम हैं। एक्सपर्ट जीवित बचे लोगों को खोजने के लिए इसे 'स्वर्णिम अवधि' कहते हैं, क्योंकि फंसे हुए और घायल लोगों की स्थिति इसके बाद तेजी से बिगड़ सकती है.

READ MORE :Delhi-NCR में 80 प्रतिशत बढ़ने वाली हैं जमीन की कीमतें?

वैज्ञानिकों की तरफ से जानकारी दी गई है कि जापान सुनामी भी आ सकती हैं जिसकी वजह से तबाही और भी ज्यादा आ सकती है। भूकंप की वजह से सड़कें प्रभावित हो गई हैं जिसकी वजह से लोग परेशान हो रहे हैं। अस्पताल तक लोगों को ले जाने में परेशानी हो रही है और समय पर लोगों को अस्पतालों में नहीं पहुंचाया जा रहा है।