Dainik Haryana News

Farmers Protest : किसान फिर चले दिल्ली, हर जगह जवानों का पहरा

Kisan Andolan 6 March : किसान आज फिर से दिल्ली की तरफ कूच करने जा रहे हैं। सरकार ने चारों तरफ जवानों का पहरा लगाया है। किसान एमएसपी की गारंटी के लगातार आंदोलन कर रहे हैं। आइए खबर में जानते हैं आंदोलन की पूरी जानकारी। 
 
Farmers Protest : किसान फिर चले दिल्ली, हर जगह जवानों का पहरा

Dainik Haryana News,Kisan Andolan In Hindi(नई दिल्ली): किसान एमएसपी की गारंटी(MSP Guarantee) के लिए लगातार आंदोलन कर रहे हैं और आज फिर से दिल्ली की तरफ कूच करने जा रहे हैं। केंद्र सरकार ने चारों तरफ जवानों का पहरा लगाया है। किसान नेता तेजवीर सिंह ने मंगलवार को शंभू बॉर्डर पर संवाददाताओं से कहा है कि 6 मार्च यानी आज किसान दिल्ली के जंतर-मंतर की तरफ शांतिपूर्वक मार्च करने जा रहे हैं।

READ ALSO :Today Delhi Weather : दिल्ली के इन इलाकों में आज झमाझम बरसेंगे बदरा, चेक करें आज का मौसम

सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और बिहार के किसानों ने मार्च के लिए दिल्ली जाने की पूरी तैयारी कर ली है। किसानों के ऐलान को देखते हुए केंद्र सरकार ने सुरक्षा को पहले से ज्यादा कड़ा कर दिया है। 


 नहीं जाएंगे ट्रेक्टर-ट्रालियां :

किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के राज्य प्रधान सरवन सिंह(Pradhan Sarwan Singh) पंढे का कहना है कि 10 मार्च को पूरे  देश में दोपहर 12 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक ट्रेनों का चक्का जाम किया जाएगा और किसान 6 मार्च को ट्रेक्टर की बजाय बसों व ट्रेनों से दिल्ली कूच करेंगे। 


बढ़ी सुरक्षा :

READ MORE :Delhi Ka Mosam : दिल्ली और हरियाणा में मौसम ने ली करवट, कब तक जारी रहेगी हल्की बारिश

दिल्ली में केंद्र सरकार की तरफ से सुरक्षा को और कड़ा करा दिया गया है। चारों तरफ सीमाओं पर जवानों का पहरा लगा हुआ है, किसानों(Kisan Andolan Today Live) के ऐलान को देखते हुए दिल्ली पुलिस हरकत में आ गई है। स्थानों पर पुलिस बल को दोगुना कर दिया गया है। हालांकि, किसानों का कहना है वो मार्च शांतिपूर्वक करने जा रहे हैं परंतु सरकार ने प्रशासन को अलर्ट कर दिया है। सरकार का कहना है कि सुरक्षा में किसी तरह की लापरवाही नहीं चलेगी।