Dainik Haryana News

Flying Car In UP : उड़ने वाली कार में यूपी के सीएम योगी जी ने बैठकर ली तस्वीरें, लखनऊ में पहुंची फ्लाइंग कार 
 

Flying Car :यूपी के लखनऊ में उड़ने वाली कार पहुंच गई है जिसका सभी को काफी दिनों से इंतजार था। शुक्रवार को ये कार यूपी में पहुंची और सीएम योगी जी ने भी इसमें बैठकर फोटो ली हैं। लोगों की इस कार के पास फोटो लेने के लिए भीड़ लग गई है और आकर्षण का केंद्र बने हुई है।
 
Flying Car In UP : उड़ने वाली कार में यूपी के सीएम योगी जी ने बैठकर ली तस्वीरें, लखनऊ में पहुंची फ्लाइंग कार 

Dainik Haryana News,Know Your Army Festival(नई दिल्ली): लखनऊ में सेना दिवस 2024 समारोह की शुरुआत लखनऊ कैंट में 'नो योर आर्मी फेस्टिवल' के साथ हुई है। इस फेस्टिवल में सैन्य उपकरणों, मार्शल आर्ट, सैन्य बैंउ और कई और भी प्रदर्शन किए जाते हैं। उद्घाटन समारोह में यूपी के सीएम योगी(CM Yogi) जी, उद्घाटन समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य कमान के आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एनएस राजा सुब्रमणि AVSM, SM, VSM, उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह(Cabinet Minister Swatantra Dev Singh) और उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा उपस्थित थे। इस अवसर को विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों के छात्रों, एनसीसी कैडेटों और लखनऊ के नागरिकों की उत्साही भागीदारी से और समृद्ध बनाया गया।

READ ALSO :UP GST Evasion Case: GST चोरी के मामले में करोड़पति की थाने में धरती पर सोकर एक कंपल में कटी रात

140 करोड़ लोगों की शक्ति और साहस है भारतीय सेना :

सीएम योगी जी का कहना है कि भारतीय सेना 140 करोड़ लोगों की शक्ति और साहस का प्रतीक है। एक देश की मजबूत सेना ही सुरक्षित और संप्रभु देश की परीकल्पना कर सकती है और 76वें सेना दिवस परेड की मेजबानी के लिए मध्य कमान को चुना गया है, जिनका मुख्यालय लखनऊ में है। 

पहले दिल्ली में होती थी सेना परेड :

आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंअ जनरल राजा सुब्रमणि(Army Commander Lieutenant General Raja Subramani) जी ने बताया है कि पहले सेना परेड दिल्ली में की जाती थी, जो अब लखनऊ में की जा रही है और ऐसे में यूपी के लिए यह एक गर्व की बात है। कमांडर ने कहा है कि भारतीय सेना मध्य कमान के क्षेत्र में चुनौतियों से निपटने के लिए भी पूरी तरह से तैयार है। 

READ MORE :UP को मिलने जा रही एक और रेलवे ओवरब्रिज की सौगात, इतने करोड़ रूपये की आएगी लागत

आर्मी के इन हथियारों को बच्चों ने देखा :

इस फेस्टिवल में बच्चों को आर्मी के ऐसे हथियार देखने को मिले हैं जिनके बारे में उन्हें अभी कुछ नहीं पता था। इसमें मार्शल आर्ट, सैन्य उपकरण, 90 टैंक, स्वदेशी के-9 वज्र स्व चालित आर्टिलरी बंदूकें, भारत में ही बनी लोकेटिंग रडार, युद्ध टैंक आदि हथियारों के बारे में बच्चों को बताया और दिखाया गया है जिसे देखकर बच्चे काफी खुश हुए हैं।