Dainik Haryana News

Free Sewing Machine Yojana:केंद्र सरकार इन महिलाओं को दे रही फ्री सिलाई मशीन, चेक करें लिस्ट में अपना नाम 

Free Sewing Machine Yoajan Update : केंद्र सरकार की तरफ से देश की महिलाओं के लिए बहुत सी ऐसी योजनाओं का संचालन किया जाता है जिसके तहत उन्हें लाभ मिलता है। आज हम आपको एक ऐसी योजना के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके तहत महिलाओं को फ्री सिलाई मशीन दी जा रही है। आइए खबर में जानते हैं योजना के बारे में पूरी डिटेल।
 
Free Sewing Machine Yojana:केंद्र सरकार इन महिलाओं को दे रही फ्री सिलाई मशीन, चेक करें लिस्ट में अपना नाम 

Dainik Haryana News,Free Sewing Machine Yoajan List(चंडीगढ़): हमारे देश में बहुत से ऐसे परिवार हैं जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं और उनके घरों में बहुत सी चीजों की कमी होती है। ऐसे में सरकार कोशिश कर रही है कि लोगों को उनकी जरूत का सामान उनको उपलब्ध कराना है।  लगातार ये मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हो  रहा है कि सरकार महिलाओं को फ्री सिलाई मशीन दे रही है।

READ ALSO :Business News : इस बिजनेस से युवा कमा रहे महीने के लाखों

लेकिन जब तक आप खुद इस जानकारी को 'पीआईबी फैक्ट चेक'(PIB Fact Check) पर नहीं देख लेते आपको इस पर भरोसा नहीं करना है। ऐसे में कुछ लोग इस योजना को सच्चा बनाने के लिए ऐसी फोटो को अपलोड कर रहे हैं जिनके साथ महिलाएं, पीएम मोदी(PM Modi) व मशीन दी गई हैं। लेकिन पीआईबी फैक्ट चेक(PIB Fact Check) की तरफ से जांच के बाद लोगों को जानकारी दी गई है कि केंद्र सरकार की तरफ से ऐसा कोई ऐलान नहीं किया गया है और यह मैसेज पूरी तरह से फर्जी है।

READ MORE :Business Idea : आज ही शुरू करें ये धाकड़ बिजनेस, हर महीने कमा लेंगे 50 हजार रूपये

इसलिए फैक्ट चेक(PIB Fact Check) की तरफ से लोगों को जानकारी दी गई है इस तरह के भ्रामक मैसेज को किसी भी नंबर पर आगे नहीं भेजना है ताकि लोग इस फर्जी योजना में ना फंसे, क्योंकि मोदी सरकार की तरफ से ऐसा किसी भी तरह का कोई ऐलान नहीं किया गया है।