Dainik Haryana News

Gas Cylinder Price : इस साल के बजट में गैस-सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी में होगी इतनी बढ़ोतरी! 

Gas Cylinder Price Down : जैसा कि आप जानते हैं हर साल की तरह इस साल भी देश का आम बजट एक फरवरी को पेश होने जा रहा है। ऐसे में आमजन को उम्मीद है कि महंगाई से कुछ राहत मिलेगी। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में। क्या सुविधाएं मिलेंगी आमजन को। 
 
Gas Cylinder Price : इस साल के बजट में गैस-सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी में होगी इतनी बढ़ोतरी! 

Dainik Haryana News,Today Gas Cylinder price(ब्यूरो): देश में लगातार बढ़ती महंगाई पर रोक लगाने के लिए सरकार संभव कोशिश कर रही है।  इस बार अंतरिम बजट में लोगों को उम्मीद है कि एलपीजी गैस-सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी में बढ़ोतरी की जाएगी, जिससे आमजन को थोड़ी महंगाई से राहत मिलेगी। पिछले साल अगस्त में सरकार ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों  में 200 रुपये की कटौती की थी, जिसे बाद में घटाकर 400 रुपये कर दिया गया था।


देश में होने जा रहे लोकसभा चुनाव :

READ ALSO :Haryana Crime News : पड़ोस की आंटी को किया फोन और बोला, 12 वार कर मां को मार दिया

साल 2024 में पूरे देश में लोकसभा चुनाव होने जा रेह हैं। इससे पहले बजट पेश किया जाएगा, जिसमें गरीब लोगों के लिए काफी सारी योजनाएं और सुविधाएं लॉन्च की जा सकती हैं। सबसे पहले आमजन को उम्मीद है कि गैस-सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी में बढ़ोतरी की जाएगी। लोगों को उम्मीद है कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में गैस-सिलेंडर की सब्सिडी 500 रूपये तक बढ़ सकती है। हालांकि, अभी तक सरकार की तरफ से इसके बारे में कोई फैसला नहीं लिया गया है। चुनाव से पहले लोगों को ये सौगात मिल सकती है। 


प्रधानमंत्री उज्ज्वजा योजना :

READ MORE :Haryana Weather Update: सुबह के साथ ही हरियाणा में फिर से देखने को मिलेगा मौसम में बदलाव झमाझम बरसेंगे बादल

इस योजना के तहत दिल्ली में 14.4 किलोग्राम वाले एलपीजी गैस-सिलेंडर 603 रूपये में मिल रहा है। बिना योजना का लाभ लेने वाले लोगों को गैस-सिलेंडर पर 200 रूपये सब्सिडी मिलती है। सरकार आमजन को लगातार ऐसी सौगात दे रही है जिससे उनको महंगाई से राहत मिलती है।