Dainik Haryana News

Kisan Andolan Live : सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा किसान आंदोलन, याचिका हुई दायर 

Kisan Andolan Update : किसान आंदोलन जोर पकड़ रहा है। अब किसान आंदोलन सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है। आईए खबर में जानते हैं क्या हुआ कोर्ट में याचिका दायर। 

 
Kisan Andolan Live : सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा किसान आंदोलन, याचिका हुई दायर 

Dainik Haryana News,Kisan Andolan Today Update(New Delhi) : MSP की गारंटी सरकार से लेने के लिए किसान आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन अब मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है और याचिका दायर की गई है। याचिका को सिख चेंबर ऑफ कॉमर्स प्रबंध निदेशक एग्नोस्टोस की तरफ से दायर की गई है। में कहा गया है केंद्र सरकार व राज्य सरकार की तरफ से शांतिपूर्ण विरोध कर रहे किसानों के अधिकारों का उल्लंघन हो रहा है।

READ ALSO :UPSC में टॉप करने वाली टीना डाबी की बहन रिया डाबी की बहन को इतनी मिलती है सैलेरी

याचिका में कहा गया है कि शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे किसानों को अनुचित व्यवहार का सामना करना पड़ रहा है। याचिका में हरियाणा, पंजाब,  यूपी व मध्य प्रदेश की सरकार पर हिंसक कदश उठाने के आरोप लगाए गए हैं। याचिका में कहा गया है कि किसानों पर अपनी ही सरकार की तरफ से आतंकवादियों जैसा व्यवहार किया जा रहा है। किसानों को कोई मेडिकल सुरक्षा नहीं मिल रही है और चोट पहले से बढ़ रही है। 

याचिका में की ये मांग?

READ MORE :UPSC Exam 2024 : वेटर से ऐसे किया आईएएस बनने तक का सफर तय, जानें सक्सेस स्टोरी

केंद्र सरकार पूरे भारत के किसानों की उचित मांगों पर विचार करे.

केंद्र और राज्य प्रदर्शनकारी किसानों के साथ उचित और सम्मानजनक व्यवहार सुनिश्चित करें.

दिल्ली की सीमाओं के पार सार्वजनिक और अन्य वाहनों की आवाजाही ठीक हो यानी सभी रास्ते खोले जाएं.

राष्ट्रीय और राज्य मानवाधिकार आयोग पुलिस की ओर से 'शांतिपूर्वक विरोध कर रहे किसानों पर क्रूर हमले पर रिपोर्ट प्रस्तुत करें और पीड़ित किसानों के साथ ही उनके परिवारों को 'उनके मौलिक अधिकारों के उल्लंघन' के लिए पर्याप्त मुआवजा दिया जाए.