Dainik Haryana News

Mhilao Ke Liye Sarkari Yojana : महिलाओं के खाते में आएंगे 12 हजार रूपये, इस योजना में अभी कर दें आवेदन 

Government Yojana For Girls : राज्य सरकार ने महिलाओं को साल के पहले ही महीने में खास तोहफा दिया है। सरकार की तरफ से नई योजना को शुरू किया गया है जिसका लाभ हर एक वर्ग की महिला को मिल रहा है। 

 
Mhilao Ke Liye Sarkari Yojana : महिलाओं के खाते में आएंगे 12 हजार रूपये, इस योजना में अभी कर दें आवेदन 

Dainik Haryana News,Sarkari Yojana For Women(New Delhi): सरकार महिलाओं के लिए ऐसी योजना लेकर आती रहती है जहां से आर्थिक लाभ मिलता है। आज हम आपको एक ऐसी योजना के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके तहत सरकार महिलाओं को 12 हजार रूपए की सौगात दे रही है। आईए खबर में जानते हैं इस लेख के माध्यम से। 


राज्य सरकार ने महिलाओं को साल के पहले ही महीने में खास तोहफा दिया है। सरकार की तरफ से नई योजना को शुरू किया गया है जिसका लाभ हर एक वर्ग की महिला को मिल रहा है। 

READ ALSO :Sarkari Yojana : इस राज्य की सरकार सरकार इन लोगों को दे रही 2 लाख रूपये, चेक करें कौन कर सकता है योजना में आवेदन

क्या है योजना :

दरअसल,  जिस योजना की हम बात कर रहे हैं वह पेंशन योजना(Pension Yojana) हैं। पहले पेंशन 60 साल के बुजुर्गों की ही बनाई जाती थी लेकिन अब सरकार ने ऐलान किया है कि 50 साल की उम्र वाले बुजुर्गों की पेंशन बनाई जाएगी। जिन महिलाओं की आयु 50 साल से ज्यादा है कि महिलाओं को सरकार हर महीने 1 हजार रूपये देगी। राज्य के सीएम हेमंत सोरेन ने कैबिनेट बैठक में इस बात की घोषणा करी है कि दलित वर्ग व आदिवासी  महिलाओं को इसका लाभ दिया जाएगा। 

इतनी महिलाएं ले रही लाभ :

READ MORE :Sarkari Yojana : इन महिलाओं के खाते में आएंगे 1 लाख 20 हजार रूपये, चेक करें लिस्ट में अपना नाम

वर्तमान समय में राज्य की 35.68 लाख महिलाएं इसका लाभ ले रही हैं। इस संख्या में पिछले 4 सालों में 82 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। इस योजना के तहत महिलाओं को आर्थिक लाभ प्राप्त होता है। सरकार ऐसी योजना लेकर आती रहती है जिससे आत्मनिर्भर बनाया जा सके।