Dainik Haryana News

PM Kisan Nidhi Yojana 16th Installment : सिर्फ इन किसानों के खाते में आएंगे 16वीं किस्त के पैसे, लिस्ट में अभी चेक करें अपना प्रोसेस 
 

Kisan Yoajan Update : पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थी अगर आप हैं तो लाजमी 16वीं किस्त का भी इंतजार कर रहे होंगे। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किन किसानों को 16वीं किस्त का पैसा मिलेगा व कब तक मिलेगा। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी। 
 
PM Kisan Nidhi Yojana 16th Installment : सिर्फ इन किसानों के खाते में आएंगे 16वीं किस्त के पैसे, लिस्ट में अभी चेक करें अपना प्रोसेस 

Dainik Haryana News,PM Kisan Yoajan Ki 16th Kist(नई दिल्ली): पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 15 किस्त किसानों को मिल चुकी है और अब 16वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं। पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को हर साल सरकार 6 हजार रूपये देती है, जो हर चार महीने बाद 2-2 हजार रूपये ट्रांसफर करती है। मोदी सरकार का संकल्प है कि किसानों की आय को दोगुना करना और फसलों पर लगने वाल खर्च को कम करना।

READ ALSO :PM Kisan Yojana : देश के प्रधानमंत्री आज करने जा रहे इस खास योजना का उद्घाटन, जेपी नड्डा करने जा रहे बैठक

सूत्रों के हवाले से पता लग रहा है कि पीएम किसान योजना की 16वीं किस्त 28 फरवरी को जारी कर दी जाएगी। आप अगर 16वीं किस्त का पैसा पाना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। ऐसे में कुछ किसान ऐसे हैं जिनको 16वीं किस्त का पैसा नहीं मिलेगा। जिन किसानों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है और नंबर गलत भरा गया या फिर बैंक अकाउंट गलत दिया है तो आपकी किस्त रूक सकती है। 

सिर्फ इन किसानों को मिलेगा योजना का लाभ?

READ MORE :Kisan Andolan Update : किसानों को लेकर हरियाणा सरकार ने कही थी ये बात!

सरकार की जांच के बाद जब पता चला कि बहुत से किसान ऐसे हैं जो योजना के लिए पात्र नहीं थे, मगर फिर भी वो योजना का लाभ ले रहे थे। ऐसे में सरकार ने किसानों को अपने खाते की ई-केवाईसी(PM Kisan Yoajan e-KYC) और भूसत्यापन करने की कही, ताकि सिर्फ उन्हीं किसानों को योजना का लाभ मिल सके जो इसके लिए पात्र हैं। अगर आपने अपने खाते की ई-केवाईसी नहीं कराई है तो जल्द से जल्द करा लें, वरना 6वीं किस्त का पैसा नहीं मिलेगा।