Dainik Haryana News

PM Kisan Yoajan : इन किसानों को पीएम योजना के 2 हजार की जगह मिलेंगे 4 हजार रूपये, किसान देख लें सूची में अपना नाम 
 

PM Kisan Samman Nidhi Yoajan : केंद्र सरकार की पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को हर साल 6 हजार रूपये की सौगात दी जाती है। इन पैसों को सरकार हर चार महीने बाद दो हजार किसानों को देती है। लेकिन इस बार जानकारी मिल रही है कि किस्त की राशि को बढ़ाया जाएगा और दो की जगह 4 हजार रूपये किसानों को दिए जाएंगे। आइए खबर में जानते हैं। 
 
PM Kisan Yoajan : इन किसानों को पीएम योजना के 2 हजार की जगह मिलेंगे 4 हजार रूपये, किसान देख लें सूची में अपना नाम 

Dainik Haryana News,Budget 2024(चंडीगढ़): साल 2024 के बजट और लोकसभा चुनाव से पहले इस बार देश के गरीब लोग और किसानों को सरकार से काफी उम्मीद है। चुनाव से पहले ही किसानों को सरकार बड़ी सौगात दे रही है। ऐसे में किसान उम्मीद लगा रहे हैं कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना(Pm Kisan Samman Nidhi Yoajan) की  राशि को अब 2 हजार से बढ़ाकर 4 हजार किया जाएगा। हालांकि, सरकार ने अभी इसके बारे में कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया है लेकिन किसानों को उम्मीद है कि योजना की  राशि में बढ़ोतरी की जा सकती है।  

READ ALSO :Kisan News : शामली में हजारों किसानों से होगी 1.32 करोड़ रूपये की वसूली, जानें क्यों

मिलने वाली है 16वीं किस्त :

किसानों के खाते में 15 किस्त आ चुकी हैं और अब उम्मीद है कि समय से पहले ही 16वीं किस्त की राशि में बढ़ोतरी होकर किसानों को मिल जाए। लेकिन आपको योजना के दो हजार रूपये भी तभी मिल सकते हैं जब आपने खाते की ई-केवाईसी और भू-सत्यापन किया है।

इसके बिना आपको अपात्र करार दे दिया जाएगा और योजना का एक भी पैसा खाते में नहीं आएगा। लगभग 9 करोड़ किसान इस योजना का लाभ ले रहे हैं। सभी इस उम्मीद में हैं कि बजट में ही 6 हजार रूपये से बढ़ाकर किसानों को 12 हजार रूपये की सौगात मिलनी शुरू हो जाएगी। 

READ MORE :PM Kisan Samman Nidhi Yojana : अभी तक नहीं आए 15वीं किस्त के पैसे, आज ही करें यहां फोन