Dainik Haryana News

Indian Army : भारतीय सेना में पहली महिला सूबेदार बन प्रीति रजक ने देश में लहराया परचम 

first woman Subedar in the Indian Army : इंडियन आर्मी में पहली महिला सूबेदार ने देश का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है। इस महिला का नाम प्रीति रजक है जिनका भारतीय सेना में सूबेदार के पद पर प्रमोशन हुआ है। आईए जानते हैं इनके बारे में। 

 
Indian Army : भारतीय सेना में पहली महिला सूबेदार बन प्रीति रजक ने देश में लहराया परचम 
Dainik Haryana News,Preeti Rajak becomes first woman Subedar in the Indian Army(New Delhi): इंडियन आर्मी में पहली महिला सूबेदार ने देश का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है। इस महिला का नाम प्रीति रजक है जिनका भारतीय सेना में सूबेदार के पद पर प्रमोशन हुआ है। आईए जानते हैं इनके बारे में।
 

READ ALSO :Haryana News : हरियाणा के सीएम ने प्रदेशवासियों की लिए की 3 बड़ी घोषणाएं, बिजली बिल को लेकर किया ये बड़ा फैसला

प्रीति रजक इंडियन आर्मी में हवलदार(Preeti Rajak Havildar in Indian Army) के पद पर चयनित हुई थी। अब उनका सूबेदार के पद पर प्रमोशन हुआ है जो इस मुकाम पर पहुंचने वाली पहली महिला बनी हैं। सूबेदार को आज पद के लिए नियुक्त कर दिया गया है। पूरे देश के लिए यह गर्व की बात है।

READ MORE :Haryana Wather Update: हरियाणा में जल्दी मौसम लेगा करवट, इस दिन से शुरू होगी बारिश

प्रीति शुटिंग में हवलदार के रूप में सेना में नामांकित पहली मेधावी खिलाड़ी थी। प्रीति ने चीन के हांगकांउ में आयोजित 19वें एशियाई खेलों में ट्रेप  में रजत पदक अपने नाम किया था। उनके असाधारण प्रदर्शन के लिए उन्हें सूबेदार के पद पर नियुक्त किया गया है। वह फिलहाल भारत में 6वें स्थान पर है। पेरिस ऑलंपिक खेल 2024 के लिए भी वो ट्रेनिंग ले रही हैं।