Dainik Haryana News

School Holiday : धुंध और सर्दी को देखते हुए राज्य सरकार ने इतनी जनवरी तक स्कूल बंद करने के दिए आदेश 
 

UP School Holiday : लगातार सर्दी बढ़ रही है जिसकी वजह से 15 जनवरी तक देश के सभी स्कूलों के अवकाश की घोषणा हुई थी। लेकिन अब ठंड को देखते हुए राज्य सरकार ने स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाने का ऐलान किया है। आइए खबर में जानते हैं कितने दिनों तक बढ़ेंगी बच्चों की छुट्टियां। 
 
School Holiday : धुंध और सर्दी को देखते हुए राज्य सरकार ने इतनी जनवरी तक स्कूल बंद करने के दिए आदेश 

Dainik Haryana News,School Holiday Date(चंडीगढ़): देशभर में ठंक का प्रकोप बढ़ रहा है, बर्फीली हवाओं के चलते तापमान में लगातार गिरावट नजर आ रही है। पिछले 24 घंटों में ही तापमान में 0.8 डिग्री की गिरावट नजर आई है और तापमान गिरकर 3.9 डिग्री पर पहुंच गया है। ऐसे में छोटे बच्चों का स्कूल में जाना मुश्किल है। बच्चों की सुविधा को देखते हुए राज्य सरकार ने छुट्टियों को बढ़ाने का ऐलान किया है। 


इतनी तारीख तक छुट्टियों का ऐलान?

READ ALSO :Public Holiday On January 22 In Up : उत्तर प्रदेश में 22 जनवरी को क्या खुला रहेगा और क्या बंद, जान लें पहले ही

सरकार की तरफ से 20 जनवरी तक यूपी बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड(CBSE board) समेत अन्य बोर्ड के 5वीं क्लास  तक सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए हैं।  15 जनवरी तक 12वीं क्लास के बच्चों का भी अवकाश रहने के आदेश दिए गए हैं। 16 जनवरी से कक्षा 6 से 12वीं तक के बच्चों के स्कूलों को खोला जाएगा। विद्यालय दोपहर 11:00 से 3:30 तक संचालित किए जाने के निर्देश दिए हैं।


सर्दी ने रिकॉर्ड तोड़ा है और इस ठंड के मौसम में मौसम विभाग ने बहुत से इलाकों में बारिश के आसार भी दिए हैं। बुधवार रात को प्रदेश में 4.7 डिग्री तक तापमान पहुंच गया था और अगली रात ठंड का रिकॉर्ड भी दर्ज किया गया है। डॉक्टरों की तरफ से भी सलाह दी जा रही है कि अपने बच्चों को इस ठंड से बचाएं व उनकी सेहत का ख्याल रखें। 

READ MORE :UP News : उत्तर प्रदेश में बनने जा रहे इतने औद्योगिक क्षेत्र, 29 जिलों में 30 तहसीलें