Dainik Haryana News

Sukanya Samriddhi Yojana Post Office : बेटी के भविष्य के लिए मात्र 250 रूपये करें जमा, पाएं इतने लाख रूपये का रिटर्न 
 

Sukanya Samriddhi Account : केंद्र व राज्य सरकार देश की बेटियों के लिए ऐसी योजनाओं को लेकर आती है जहां से उन्हें तगड़ा रिटर्न मिलता है। आज हम आपको एक ऐसी योजना के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से बेटियों महज 250 रूपये में अच्छा रिटर्न दिया जा रहा है। आइए खबर में जानते हैं इस योजना के बारे में। 
 
Sukanya Samriddhi Yojana Post Office : बेटी के भविष्य के लिए मात्र 250 रूपये करें जमा, पाएं इतने लाख रूपये का रिटर्न 

Dainik Haryana News,Sukanya Samriddhi yojana age limit(ब्यूरो): दोस्तों जिस योजना के बारे में हम बात कर रहे हैं वह सुकुन्या समृद्धि योजना(sukanya samriddhi yojana online) की, जहां से बेटियों का भविष्य आप संवार सकते हैं। हर कोई अपनी बेटी का भविष्य सुरक्षित चाहता है और उसके विवाह के लिए कुछ जमा पूंजी जोड़कर रखना चाहता है।

READ ALSO :Business Idea: आज ही शुरू कर दे कम लागत वाला ये बिजनेस, महज इतने दिन में कमा लेंगे 6 लाख

यमुनानगर उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि यह योजना लड़कियों की पढ़ाई से लेकर विवाह तक में सहायक बनती है. उन्होंने कहा कि माता- पिता को अपनी बेटी के सुरक्षित भविष्य के लिए इस योजना(Sukanya Samriddhi Yojana Eligibility) को जरूर अपनाना चाहिए.


महज इतने रूपये करें जमा :

READ MORE :Business Idea : ऐसा बिजनेस जिसे शुरू करते ही होगी 1 लाख रूपये की कमाई

अगर आप इस योजना में अपनी बेटी का खाता खुलवाते हैं तो इसके लिए महज 250 रूपये से जमा शुरू कर सकते हैं। बेटी की आयु 10 साल होनी चाहिए। आज एक हजार रूपये से लेकर 1.5 लाख रूपये तक जमा कर सकते हैं। जब आपकी बेटी 18 साल की होगी तो आप आधा पैसा योजना का निकलवा सकते हैं। इसके बाद जब कन्या 21 साल की हो जाएगी तो चक्रवृद्धि ब्याज के साथ पूरी राशि मिल जाएगी।