Dainik Haryana News

Delhi News : अगले 10 दिन तक दिल्ली का ये रास्ता रहेगा बंद, जाने से पहले जान लें जरूर


 Delhi Traffic Police e Challan : जैसा कि आप जानते हैं किसान आंदोलन के दौरान आमजन को परेशानियों का सामने करना पड़ रहा है। ऐसे में सूचना मिल रही है कि अगले 10 दिनों तक दिल्ली का रास्ता बंद रहने वाला है। आइए खबर में जानते हैं कौन सा रास्ता रहेगा बंद। 
 
Delhi News : अगले 10 दिन तक दिल्ली का ये रास्ता रहेगा बंद, जाने से पहले जान लें जरूर

Dainik Haryana News,Delhi Traffic Rules(ब्यूरो): दिल्ली में सफर करने वाले लोगों को हर रोज लंबे जाम में फंसना पड़ रहा है। किसान दिल्ली कूच की तरफ बढ़ रहे हैं जिसके चलते सरकार ने हर जगह जवानों का पहरा लगाया है। दिल्ली पुलिस ने सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से कड़ी कर दी है। किसान दिल्ली व रेल के माध्यम से आंदोलन जगह पर पहुंचने वाले हैं। दिल्ली में सड़कों पर बैरिकेड लग रहे हैं और शाम को जाम लग जाता है।

READ ALSO :Delhi Murder News : नजफगढ़ में डबल मर्डर से अफरा-तफरी, सैलून में ताबड़तोड़ फायरिंग

सड़कें जाम से झूझ रही हैं और लोगों को वाहन के साथ सफर करने में परेशानी हो रही है।  दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 5- 13 मार्च और 15- 17 मार्च तक टाटा महिला प्रीमियर लीग- 2024(Tata Women Premier League 2024) के क्रिकेट मैच खेले जाएंगे, जिसकी वजह से एक बार फिर से दिल्ली की यातायात सुविधा प्रभावित होने वाली है. मैच में पहुंचने वाली भीड़ को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने स्टेडियम और उसके आसपास यातायात प्रतिबंध लगाये है. हरियाणा और यूपी की सीमाओं के आसपास के इलाकों में बैरिकेड हैं जिसकी वजह से लोग परेशान हो रहे हैं।

सिंघु बॉर्डर, टीकरी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, चिल्ला बॉर्डर, डीएनडी, कालिंदी कुंज, रजोकरी और अप्सरा पर फिर से बैरिकेडिंग को एक बार फिर सख्त कर दिया गया है. दिल्ली -मेरठ एक्सप्रेसवे, नोएडा लिंक रोड, मथुरा रोड, जीटी करनाल रोड, डीएनडी, कालिंदा कुंज रोड, एनएच-24, एनएच-48 पर काफी लंबे समय तक जाम लगा रहता है। दिल्ली के प्रगति मैदान में 7- 11 मार्च तक इंटरनेशनल फूड एंड हॉस्पिटैलिटी फेयर का आयोजन होगा.

इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. मेले के दौरान मथुरा रोड़, भैरों रोड़, रिंग रोड़, शेरशाह रोड़ और पुराना किला रोड़ पर लंबा ट्रैफिक जाम देखने को मिल सकता है. ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों से अपील करते हुए कहा है कि जो लोग हर रोज इन रास्तों का इस्तेमाल करते हैं, वे परेशानी मुक्त यात्रा सुनिश्चित करने के लिए इन सड़कों पर निकलने से बचें.

READ MORE :Kisan In Delhi : दिल्ली की तरफ कूंच कर चुके किसान, नोएडा में लगा जाम


ये रास्ते रहेंगे बंद :

दरियागंज से बहादुरशाह जफर मार्ग व गुरूनानक चौंक से आसफ रोड़ तक बसों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। 
मैच के मैदान शाम 4.30 बजे से लेकर 12 बजे तक राजघाट से लेकर जवाहर लाल नेहरू मार्ग,कमला मार्केट से राजघाट तक जवाहर लाल नेहरू मार्ग, तुर्कमान गेट से दिल्ली गेट तक आसफ अली रोड, बहादुरशाह जफर मार्ग रामचरण अग्रवाल चौक से दिल्ली गेट तक इन रास्तों पर सफर करने से परहेज़ करें.