Dainik Haryana News

Temperature In Delhi : दिल्ली और उत्तर प्रदेश में इस दिन खिलेगी तेज धूप, ठंड से आएगी राहत की सांस!

Air Quality Index In Delhi : जैसा कि आप जानते हैं ठंड के प्रकोप को 40 दिन से भी  ज्यादा का समय हो चुका है। ऐसे में मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है जल्द ही दिल्ली और उत्तर प्रदेश के लोगों को ठंड से राहत मिलेगी और धूप भी  दिखाई देगी। आइए खबर में जानते हैं किस दिन से मिलेगी ठंड में राहत। 
 
Temperature In Delhi : दिल्ली और उत्तर प्रदेश में इस दिन खिलेगी तेज धूप, ठंड से आएगी राहत की सांस!

Dainik Haryana News,Delhi Ka Mosam(नई दिल्ली): 25 दिसंबर से लेकर आज तक ठंड ने लोगों को बेहाल किया है। 40 दिन का चिल्लई पूरा हो चुका है और अब ठंड से राहत की उम्मीद लोग लगा रहे हैं। 40 दिन के चिल्लई में पहाड़ी इलाकों में जमकर बर्फबारी और मैदानी इलाकों में कड़ाके की ठंड देखने को मिलती है। लेकिन इस साल कुछ अलग ही नजारा देखने को मिलता है, क्योंकि पहाड़ों पर कम बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश देखने को नहीं मिली है।

दिल्ली, यूपी, हरियाणा, पंजाब और बिहार जैसे मैदानी राज्यों में आमतौर पर 20 से 30 जनवरी के बीच हर साल बारिश होती रही है। लेकिन मैदानी इलाकों में भी कोई बारिश नहीं हुई और अब तक सीजन में सूखी ठंड ही रही है।

READ ALSO :Haryana Weather Update: हरियाणा में फिर से ठंड का कहर इस तारीख तक मिलेगी राहत


31 से 4 फरवरी तक बारिश के आसार :

आईएमडी(IMD Weather Forcast) की तरफ से जानकारी दी गई है कि 4 फरवरी तक अच्छी बारिश हरियाणा, यूपी में देखने को मिल सकती है। पहाड़ी इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। इस बार जनवरी के महीने में दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, चंडीगढ़ आदि इलाकों में बारिश 99 प्रतिशत कम रही है। हिमाचल, जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अगले 7 दिनों तक रुक-रुक कर बारिश होगी। 


कश्मीर में आज से बर्फबारि शुरू :

मौसम विभाग(Weather Department) की तरफ से जानकारी दी गई है कि कश्मीर में आज से ही बर्फबारी शुरू हो सकती है। हिमाचल प्रदेश में 31 से 1 फरवरी तक बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। उत्तराखंड में 31 जनवरी से ही बर्फबारी के आसार हैं, इसके अलावा पंजाब, यूपी, दिल्ली, हरियाणा आदि जगह अगले दो दिन बारिश होने की आशंका जताई जा रही है।

READ MORE :Delhi ny Weather : मौसम विभाग का अलर्ट जारी, अगले दो दिन दिल्ली वासियों की बढ़ जाएंगी परेशानियां

दिल्ली में बुधवार व गुरूवार को बारिश के आसार हैं और हरियाणा पंजाब में भी  तेज हवाओं के कारण बारिश आ सकती है। दो व तीन फरवरी को पहाड़ी इलाकों में अच्छी बर्फबारी देखने को मिल सकती है। बारिश के चलते ठंड में कमी देखने को मिल रही है और तापमान में 4 डिग्री तक बढ़ोतरी देखने को मिली है। मंगलवार को दिल्ली में घना कोहरा छाया रहा। इसके चलते हवाई और रेल यातायात पर भी असर दिखाई दिया।