Dainik Haryana News

Delhi NCR Temperatures : दिल्ली में एक बार फिर मौसम लेगा करवट


Delhi Ka Mosam : मौसम विज्ञान केंद्र की तरफ से जानकारी दी गई है कि दिल्ली में एक बार फिर से मौसम करवट लेने जा रहा है। आइए खबर में जानते हैं मौसम के बारे में। 
 
Delhi NCR Temperatures : दिल्ली में एक बार फिर मौसम लेगा करवट

Dainik Haryana News,IMD Weather Update Today(नई दिल्ली): दिन और रात के तापमान में काफी अंतर आ गया है। दिन के समय में तेज धूप खिली रहती है और रात के समय में ठंड महसूस होती है। सोमवार को मार्च महीने में पहली बार तापमान 30 डिग्री पर चला गया है। मौसम विभाग की तरफ से बताया गया है कि अगले 7 दिनों में तापमान दिन और रात का अधिक बना रहेगा।

READ ALSO :Indian Railway Bharti : रेलवे में 1.5 लाख पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया पूरी, अब हर साल आएगी भर्ती

बुधवार के दिन बादल छाए रहने का अनुमान लगाया जा रहा है और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का नया दौर शुरू हो गया है। बर्फबारी की वजह से तापमान में गिरावट आ सकती है और जिसकी वजह से मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ सकती है। दिल्ली-एनसीआर(Delhi-NCR Mosam) में आज दोपहर को हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है और मौसम एक बार फिर से करवट लेगी।

दिल्ली में अधिकतम तापमान आज 32 डिग्री पहुंच सकता है और गुरूवार को पारा एक बार फिर से कम हो सकता है। बुधवार को एक पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव देखने को मिल सकता है. हालांकि तापमान फिर भी 30 डिग्री के ऊपर ही रहेगा. आज 35 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं. बीते दो दिनों से आसमान साफ है. ऐसे में सूरज की तपिश भी ठीकठाक महसूस हो रही है.


पश्चिमी विक्षोभ  गुजर चुका :

READ MORE :Indian Railways : रेलवे ट्रैक पर पत्थर बिछे होने की ये होती है वजह

पश्चिमी विक्षोभ गुजरने की वजह से एक बार फिर मौसम 14 से 22 मार्च तक मौसम शुष्क(Today Weather) रहेगा और इन दिनों तेज धूप निकलेगी। ऐसे में दिल्ली में तापमान तेजी से बढ़ेगा और लोगों को गर्मी महसूस होगी। आज सुबह 6 बजे के एक्यूआई की बात करें तो वह 200 रहा जो हानिकारक है।