Dainik Haryana News

Travel Abroad in Less Money : कम पैसों में घूमना चाहते हैं विदेश, अभी कर दें यहां की टिकट बुक 

Tourists Place : जैसा कि आप जानते हैं किसी भी कपल्स की शादी होती है तो आज के समय में सबसे ज्यादा लोग विदेशों में घूमने जाते हैं। अगर आप भी कम पैसों में विदेश जाना चाहते हैं तो हम आपके लिए आज ऐसे देशों के टूर लेकर आए हैं जहां आप बेहद ही कम पैसों में जा सकते हैं। जानने के लिए बने रहें हमारे साथ।  
 
Travel Abroad in Less Money : कम पैसों में घूमना चाहते हैं विदेश, अभी कर दें यहां की टिकट बुक 

Dainik Haryana News,Nepal Ture(ब्यूरो): केंद्र सरकार लगातार पर्यटकों को बढ़ावा दे रही है। लोगों को काफी कम पैसों में विदेश घूमने का मौका दे रही है। तो चलिए आज हम आपको ऐसे देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर बेहद ही कम पैसों में जा सकते हैं। मालदीव एक ऐसी जगह है जहां पर हर कोई जाना चाहता है। यहां पर आपको सिर्फ 60 रूपये से लेकर 120 रूपये तक काफी अच्छी डिश मिल जाती है। इसके अलावा सिर्फ 1500 रूपये का रूम मिल जाता है। मालदीव में एटाॅल ट्रांसफर, अलिमाथा आइसलैंड और हुकुरू मिस्की आप आसानी से घूम सकते हैं। 

READ ALSO :UP News : प्राण प्रतिष्ठा से पहले यूपी में चली गोली, एक शख्स की मौत

नेपाल : नेपाल में काफी ज्यादा मात्रा में भारतीय लोग घूमने के लिए जाते हैं जहां पर काफी कम पैसों में आप जा सकते हैं। नेपाल में प्राकृतिक सौंदर्य, पर्वत,  तीर्थस्थल आदि जगह देखने को मिलेंगी। नेपाल की मुद्रा भारत के पैसे से कम है। ऐसे में अगर आप वहां जाना चाहते हैं तो आसानी से व कम पैसों में जा सकते हैं। 

सेशल्स: यह भारत से काफी दूर है जहां पर आप आइसलैंड,  एरिड आइसलैंड,  मरीन नेशनल पार्क,  माहे आइसलैंड आदि जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं। यहां पर आपको 1200 रूपये तक रहने के लिए कमरा मिल जाता है। 

फिलीपींस: फिलीपींस में आपको चॉकलेट हिल्स, लोकोस,  पलांवा,  एस निडो आदि जगह देखने को मिलेंगी। यहां पर सिर्फ 700  रूपये में ही कमरा मिल जाता है और खाने का पूरा काम 500 रूपये में ही चल जाता है। 

READ MORE :New Business Idea: घर बैठे ही शुरू करें यह बिजनेस और महीने के 40 से 50000 आसानी से कमाई

भूटान : भूटान में पुनाखा जोंग, हा वेली, गिनपुंग जोंग जैसी चीजें देखने को मिलेंगी। यहां पर आप काफी कम पैसों में जा सकते हैं और रहने के लिए भी 1500 रूपये तक में कमरा सकता है। इसके अलावा 500 रूपये में पूरे दिन का खाना खा सकते हैं।

 
मलेशिया : मलेशिया घूमने के लिए बेहद ही खूबसूरत देश है। 700 रूपये तक आप कमरा बुक कर सकते हैं और 300 रूपये में खाना खा सकते हैं।