Dainik Haryana News

PNB बैंक में 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, इस दिन से आवेदन शुरू
 

Punjab National Bank Bharti 2024 : पंजाब नेशनल बैंक में नौकरी पाने का सपना सबका होता है। अगर आप भी ऐसा सोच रहे हैं तो आपके सपने पूरे हो सकते हैं। बैंक की तरफ से 10वीं पास युवाओं के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। आइए खबर में जानते हैं भर्ती की पूरी डिटेल। 
 
PNB बैंक में 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, इस दिन से आवेदन शुरू

Dainik Haryana News,PNB Vacancy 2024(चंडीगढ़): पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। बैंक की तरफ से कार्यालय सहायक और अटेंडर के पदों पर भर्ती की अधिसूचना को जारी किया गया है। सबसे ध्यान देने वाली बात ये है कि बैंक में नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए आज लास्ट डेट है और 10वीं पास युवा बिना किसी फीस के आवेदन कर सकते हैं। भर्ती में आप 40 सालों तक आवेदन कर सकते हैं व आयु की गणना 25 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी। इसके अलावा नियमानुसार सभी वर्गों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 


पंजाब नेशनल बैंक भर्ती चयन प्रक्रिया:

READ ALSO :Haryana Govt provide 6Lakh Jobs : हरियाणा सरकार 6 लाख युवाओं को देने जा रही सरकारी नौकरी, इतनी होनी चाहिए सालाना आय

पीएनबी बैंक(PNB Recruitment 2024) में आवेदन करने के लिए आपको पहले लिखित परीक्षा देनी होगी और फिर इंटरव्यू देना होगा। इंटरव्यू के आधार पर ही आपका परीक्षा में चयन किया जाएगा। 


पंजाब नेशनल बैंक भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यात(Educational Qualification for Punjab National Bank Recruitment) : 


पीएनबी बैंक भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता अटेंडर के पद हेतु किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए जबकि ऑफिस असिस्टेंट के लिए स्नातक पास होना चाहिए।


READ MORE :Govt Schem : 10वीं पास युवाओं को इस योजना के तहत मिल रहे 8 हजार रूपये, कौन कर सकता है आवेदन?


पंजाब नेशनल बैंक में ऐसे करें आवेदन?

1.पीएनबी बैंक भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा और डायरेक्ट अपने नीचे उपलब्ध करवा दिया है जिसे डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल लेना होगा।
2.अब आवेदन फॉर्म में जो भी जानकारी आपसे मांगी गई है उसे अच्छे से भरना होगा और बाद में एक लिफाफे में नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर भेज देना होगा। आवेदन फॉर्म को अंतिम तिथि से पहले ही पते पर पहुंचा देना है।