Dainik Haryana News

Haryana Govt provide 6Lakh Jobs : हरियाणा सरकार 6 लाख युवाओं को देने जा रही सरकारी नौकरी, इतनी होनी चाहिए सालाना आय 

Haryana Sarkar News : हरियाणा सरकार की तरफ से प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ा ऐलान किया गया है। अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो ये खबर आपके काम की है। हरियाणा सरकार ने फैसला लिया है कि प्रदेश के 6 लाख युवाओं को सरकार नौकरी दी जाएगी। आइए खबर में जानते हैं पूरी डिटेल से। 
 
Haryana Govt provide 6Lakh Jobs : हरियाणा सरकार 6 लाख युवाओं को देने जा रही सरकारी नौकरी, इतनी होनी चाहिए सालाना आय 

Dainik Haryana News,Jobs Under Haryana Skill Employment Corporation(ब्यूरो): हरियाणा के सीएम मनोहर लाल जी ने स्वामी विवेकानंद की जयंती(Swami Vivekananda's birth anniversary) के मौके पर घोषणा करी है कि कुछ ही महीनों में हरियाणा के 6 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। हरियाणा सरकार के मिशन 6 लाख के ढाचें के तहत सरकार 7500 वनमित्रों को नियुक्त करेगी और हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत 15 हजार अनुबंध कर्मचारियों को भर्ती करने का ऐलान किया है।

READ ALSO :Haryana Villages Are Going To Be Developed :हरियाणा के 3 जिलों के गांवों का होने जा रहा विकास, 38 करोड़ रूपये की लागत मंजूर

सर्विसेज सेंटर' के लिए 7,500 'ई-सेवा मित्रो'(E-Seva Friends) की नियुक्ति करेगी। कारखानों के लिए 10,000 कर्मियों को काम पर रखा जाएगा.उन्होंने कहा कि इसके अलावा, सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या डिग्री वाले 15,000 युवाओं को ठेकेदार बनने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा।


सरकार देगी ये सुविधाएं? हरियाणा सरकार इन लोगों को 3 लाख रूपये लोन के देगी जो बिना किसी गारंटी के दिया जाएगा। कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षित युवाओं को 25 लाख रूपये तक के काम की गारंटी से छूट दी जाएगी। सरकार का मकसद उनकी वार्षिक आय बढ़ाने और उन्हें गरीबों की मदद करना है और उन्हें सक्षम बनाना है।

READ MORE :Haryana Sonipat News: हाई वोल्टेज तार लगाने आये कर्मचारियों को गांव वालों ने भेजा वापस, पुलिस ने सरपंच समेत कई लोगों को किया गिरफ्तार

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि देते हुए कि उनका जीवन सभी के लिए प्ररेणा का स्त्रोत है। उन्होंने कहा, "1893 में, उन्होंने शिकागो में विश्व धर्म संसद में भारत का दृष्टिकोण प्रस्तुत किया था और उनके विस्तृत प्रतिनिधित्व ने हमारे देश को बहुत सम्मान और एक बड़ी पहचान दिलाई थी।