Dainik Haryana News

Haryana Sonipat News: हाई वोल्टेज तार लगाने आये कर्मचारियों को गांव वालों ने भेजा वापस, पुलिस ने सरपंच समेत कई लोगों को किया गिरफ्तार

Nahri and Hallapur Village News: पॉल और लाइन लगाने से पहले ग्रामीणों को इस बारे में पूरी जानकारी दी जाए इसके बाद ही लाइन को यहां से गुजरने दिया जाएगा।
 
Haryana Sonipat News: हाई वोल्टेज तार लगाने आये कर्मचारियों को गांव वालों ने भेजा वापस, पुलिस ने सरपंच समेत कई लोगों को किया गिरफ्तार

Dainik Haryana News: High Voltage Wire Opposed (नई दिल्ली):  गांव में हाई वोल्टेज तार लगाने का विरोध करना गांव वालों को पड़ा भारी, विरोध प्रदर्शन करने पर पुलिस ने गांव के सरपंच समेत कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद गांव वाले बड़ी संख्या में थाने पहुंच कर अपने साथियों को छुड़ाने की अपील करते हुए थाने को घेर लिया और हंगामा कर दिया । इसके बाद पुलिस वालों को ग्रामीणों को छोड़ना पड़ा।

 दरअसल गांव नहरी और हल्लापुर में देर रात हाई वोल्टेज की तारे लगाने कंपनी के कर्मचारी पहुंचे तो गांव वालों ने सरपंच समेत वहां पहुंचकर उन्हें तारे लगाने से रोक दिया।

Read Also: 12 जनवरी तक हरियाणा में करवट लेगा मौसम,क्या और भी बढ़ जाएगी ठंड?

इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने विरोध कर रहे ग्रामीण की एक न सुनते हुए गांव के सरपंच सुमित गांव के 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया तो कुंडली थाने में भेज दिया गया। इसके बाद कई गांव के सरपंच और ग्रामीणों ने जाकर थाने में हल्ला मचा दिया जिसके बाद पुलिस को ग्रामीणों और सरपंच को छोड़ना पड़ा।

 किसानों से जब इस बारे में पूछा गया तो किसानों का कहना है कि उन्हें इन तारों के बारे में किसी प्रकार की कोई सूचना नहीं दी गई और ना ही किसी प्रकार का कोई नोटिस दिया गया। गांव वालों का कहना है कि जब उन्होंने कंपनी वालों से इन तारों के जानकारी मांगी और कंपनी के लोगों से पूछा कि आप यह तार कैसे लग रहे हैं तो उनका कहना था कि काम पूरा होने के बाद इसका मुआवजा दे दिया जाएगा।

Read Also: हरियाणा में बिजली बोर्ड में लाइनमैन और JE रिश्वत ले रंगे हाथों गिरफ्तार, वजह जान आपके भी उड़ जाएंगे हो

ग्रामीण तथा सरपंच का कहना है कि कलेक्ट्रेट के हिसाब से पहले खड़ी फसल का मुआवजा दिया जाए, तथा जितनी जमीन पर यह इलेक्ट्रिक पोल लगने वाले हैं उसे जमीन का मुआवजा दिया जाए। पॉल और लाइन लगाने से पहले ग्रामीणों को इस बारे में पूरी जानकारी दी जाए इसके बाद ही लाइन को यहां से गुजरने दिया जाएगा। इसके साथ ही  ग्रामीणों का कहना है कि जिन पुलिस वालों ने सरपंच के साथ बदतमीजी की है उनके ऊपर कारवाई की जाए।   इसके बाद ही आगे का काम शुरू करने दिया जाएगा।