Dainik Haryana News

SDM Success Story: बचपन में पिता का साथ छूटा जिम्मेदारियां का बोझ पड़ा लेकिन बेटी ने नहीं मानी हार मेहनत कर बन गई अफसर

PCS Success Story:  रामनगरी की बेटी ने पीसीएस में टॉप कर अपने जिले का मान बढ़ाया तथा अपने माता-पिता का नाम  रोशन किया। बचपन में पिता का साथ छूटने के बाद भी बेटी ने हार नहीं मानी और मेहनत कर पीसीएस जैसी परीक्षा को पास कर सफलता प्राप्त की।

 
SDM Success Story: बचपन में पिता का साथ छूटा जिम्मेदारियां का बोझ पड़ा लेकिन बेटी ने नहीं मानी हार मेहनत कर बन गई अफसर

Dainik Haryana News: SDM Nidhi Shukla Success Story(New Delhi):  हम बात कर रहे हैं मसौदा के सूबेदार का पुरवा की रहने वाली SDM  निधि शुक्ला की जिन्होंने पीसीएस में टॉप कर अपने माता-पिता का ही नहीं बल्कि पूरे जिले का नाम रोशन किया।

 निधि ने अपनी शुरुआती दसवीं तक की पढ़ाई छत्तीसगढ़ से पूरी की। जब निधि दसवीं कक्षा में थी तो उनके पिता का साथ उनसे छूट गया था इसके बाद वह अपनी माता के साथ अपनी नगरी अयोध्या वापस लौट गई थी।

Read Also: UPSC चार प्रयास में मिली असफलता लेकिन पांचवें प्रयास में टॉप कर रच दिया इतिहास

निधि के पिता जनजातीय विभाग में कार्यरत थे लेकिन अचानक से हार्ट अटैक की बीमारी के चलते उनके पिता का देहांत हो गया। पिता चाहते थे कि उनकी बेटी एक पीसीएस अधिकारी बने।

पिता के देहांत के बाद निधि ने अपने पिता के सपने को पूरा करने के लिए दिन रात एक कर दी और अपने तीन भाई बहनों में सबसे छोटी निधि 12वीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की तथा 1 साल प्रयागराज में बिताने के बाद निधि पीसीएस की तैयारी करने के लिए दिल्ली चली गई। 2 साल दिल्ली में तैयारी करने के बाद निधि की मेहनत रंग लाई और अपने दूसरे प्रयास में दीदी ने पीसीएस की परीक्षा में इंडिया रैंक 8 लेकर टॉप किया।

Read Also:  बिना किसी कोचिंग के सेल्फ स्टडी कर अयोध्या की युवा ने यूपीएससी की परीक्षा पास कर रचा इतिहास

निधि ने शुरुआत से ही अपने पिता के सपने को जिया और उसे पूरा करने के लिए दिन रात मेहनत की और अंत में अपने पिता के सपने को पूरा किया।