Dainik Haryana News

SSC में 5 हजार पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी, जरूर करें आवेदन

SSC Bharti 2024 : अगर आप भी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो एसएससी ने पांच हजार पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। आइए खबर में जानते हैं पूरी डिटेल। 
 
SSC में 5 हजार पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी, जरूर करें आवेदन

Dainik Haryana News,SSC Recruitment 2024(ब्यूरो): स्टाफ सिलेक्शन कमीशन(Staff Selection Commission) के तहत पांच हजार से अधिक पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया है। अच्छी बात ये है कि भर्ती 12वीं क्लास योग्यता रखी गई है। पदों के लिए आवेदन आप आनलाइन के माध्यम से कर सकते हैं और परीक्षा का आयोजन 6 से 8 मई तक किया जा सकता है।

आवेदन करने के लिए आपको एसएससी(SCC) की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और वहां से पूरी जानकारी को लेना होगा। मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं, 12वीं व गे्रजुएशन पास होनी चाहिए। भर्ती में आवेदन करने के लिए 18 से 30 साल तक आयु होनी चाहिए। 

READ ALSO :Sarkari Yojana : ताऊ खट्टर ने प्रदेश वासियों के लिए की यह बड़ी घोषणा, इन लोगों को मिलेगा लाभ

ऐसे करें एसएससी भर्ती में आवेदन :

1.एसएससी भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको एसएससी की अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in  पर जाना होगा। 
2.अब संबंधित भर्ती के आनलाइन लिंक पर क्लिक करना होगा। 
3.फॉर्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे अच्छे तरीके से फिल कर देना है व मांगे गए कागजात को अपलोड कर देना होगा। 
4.पूरा फॉर्म कंपलिट करने के बाद सबमिट के बजट को दबा देना है और भरे गए फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि बाद में किसी तरह की कोई परेशानी ना आ सके।  


एसएससी भर्ती सिलेक्शन प्रक्रिया(ssc recruitment selection process) :

READ MORE :Mhilao Ke Liye Sarkari Yojana : महिलाओं के खाते में आएंगे 12 हजार रूपये, इस योजना में अभी कर दें आवेदन

एसएससी भर्ती(SSC Recruitment) में आवेदन करने के लिए ओबीसी, जनरल व ईडब्ल्यूएस को 100 रूपये शुल्क देना होगा व एससी, एक्स सर्विसमैन, एसटी व अन्य उम्मीदवारों को कोई आवेदन फीस नहीं देना होगा। सिलेक्शन प्रक्रिया की बात की जाए तो पहले लिखित परीक्षा देनी होगी, उसके बाद कागजात की वेरिफिकेशन होगी, स्किल टेस्ट, फिजिकल टेस्ट आदि प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आपको नियुक्ति के लिए बुलाया जाएगा।