Dainik Haryana News

UP Police Constable Bharti Exam Date : इस तारीख से शुरू होगी यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की परीक्षा, चेक करें सही डेट 

UP Police Constable Recruitment Exam 2024 Date : यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की परीक्षा का इंतजार करने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। परीक्षा की तारीख को तय कर दिया गया है। आइए खबर में जानते हैं कब से शुरू होगी परीक्षा। 
 
UP Police Constable Bharti Exam Date : इस तारीख से शुरू होगी यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की परीक्षा, चेक करें सही डेट 

Dainik Haryana News,UP Police Constable Exam Fill OMR Sheet Like This(नई दिल्ली): यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के पदों पर भर्ती का आवेदन करने वाले युवाओं के लिए खबर सामने आ रही है। पुलिस भर्ती को लेकर सरकार ने जरूरी अधिसूचना को जारी किया है। यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती बोर्ड(Exam Date Of UP Police Bharti 2024) की तरफ से ओएमआर सीट को भरने का सही तरीका बताया है ताकि किसी तरह की परेशानी उम्मीदवारों को ना हो सके। टोटल 60 हजार पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसके लिए गाइडलांइस जारी हुए हैं। 

READ ALSO :Sarkari Yojana : ताऊ खट्टर ने प्रदेश वासियों के लिए की यह बड़ी घोषणा, इन लोगों को मिलेगा लाभ


इतने पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन :

उत्तर प्रदेश पुलिस बोर्ड एवं प्रोन्नति बोर्ड(Uttar Pradesh Police Board and Promotion Board) की तरफ से 60,244 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया है जिसके लिए परीक्षा का आयोजन 17 व 18 फरवरी 2024 को किया गया है। परीक्षा के लिए प्रदेश के सभी 75 जिलों में केंद्र बनाए गए हैं. दो दिनों तक आयोजित इस परीक्षा के लिए प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. ओएमआर शीट को भरने के लिए कुछ गाइडलाइंस जारी हुए हैं, जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।


ऐसे भरे ओएमआर शीट?

READ MORE :Mhilao Ke Liye Sarkari Yojana : महिलाओं के खाते में आएंगे 12 हजार रूपये, इस योजना में अभी कर दें आवेदन

1.OMR शीट भरने समय उम्मीदवारों को एमकोडिंग सीरीज का ध्यान रखना जरूरी है। अपने बुकलेट सीरीज के नीचे दिए गोले को ही भरना है। अगर गोले को गलत भरा तो स्कैनर शीट को रिजेक्टर कर देगा और आपका रिजल्ट रूक जाएगा।
2.OMR बुकलेट सीरीज के नीचे दिए गोले को जरूर भरना चाहिए, इस सेक्शन को खाली नहीं छोड़ना होता। शीट स्कैन करते समय मशीन सभी गोलों को स्कैन करती है।
3.OMR शीट में सिर्फ गोलों को ही भरना होता है इस शीट के किनारे व किसी खाली जगह पर कुछ लिखना नहीं होता है। अगर शीट पर आपने कुछ लिखा तो स्कैनर इसे चेक नहीं करेगा। गोले को अच्छे तरीके से पूरा भरना चाहिए। अगर आधा छोड़ेंगे तो भी आपका रिजल्ट जारी नहीं होगा।