Dainik Haryana News

Vikas Divyakirti sir : विकास दिव्यकीर्ति सर आज भी करते हैं इतने घंटे पढ़ाई, जानें उनके पूरे दिन का शेड्यूल

Vikas Divyakirti sir Success Tips : विकास दिव्यकीर्ति एक जानी मानी हस्ती हैं। आज के समय में हर एक बच्चे की जुबान पर उनका नाम गूंजता है। वो शिक्षा की शैली से खूब सम्मान हासिल कर चुके हैं। लाखों बच्चे उनसे पढ़ते हैं और आईएसी बन चुके हैं। आज हम आपको उनकी दिनचर्या के बारे में बताने जा रहे हैं। जानने के लिए बने रहें हमारे साथ।
 
Vikas Divyakirti sir : विकास दिव्यकीर्ति सर आज भी करते हैं इतने घंटे पढ़ाई, जानें उनके पूरे दिन का शेड्यूल

Dainik Haryana News,Vikas Divyakirti IAS Tips(नई दिल्ली): विकास दिव्यकीर्ति सर की दिन शुरूआत सुबह के 9 बजे से होती है। वो सुबह 10 से 11 बजे के बीच में नाश्ता करते हैं और अपने परिवार के साथ बैठते हैं इसके बाद वो 1 बजे अपने काम पर निकल जाते हैं और शाम को लंच करते हैं। विकास सर शाम के टाइम ब्लैक कॉफी पीते हैं और जब वो घर आते हैं तो एक घंटे सैर के लिए निकल जाते हैं।

वो रात के 11 बजे खाना खाते हैं और रात के 12 बजे रात का खाना खाते हैं। विकास सरकार आईएएस की तैयारी कराते हैं और हजारों की संख्या में छात्र-छात्राओं को कोचिंग देते हैं। विकास सरकार को लाखों लोग फोलो करते हैं और बच्चों का इंटरव्यू भी लेते हैं। 

READ ALSO :Farmer Sucess Story: नौकरी छोड़कर गांव लौटे तो गांव वाले ने उड़ाया मजाक, अब कमाई देख उड़ रहे सभी के होश


विकास सर ने इंटरव्यू में कही ये बात :

विकास सर ने एक इंटरव्यू में कहा है कि 'मैं बच्चों से पहले दिन बोलता हूं, 8 घंटे पढ़ो, 8 घंटे सोओ और 8 घंटे मौज-मस्ती करो तो आईएएस बन जाओगे'. विकास सर का कहना है बच्चे कोई रोबोट नहीं होते हैं। इसलिए दिन-रात में पढ़ाई नहीं कर सकते हैं। दिनभर पढ़ाई में लगे रहने से कोई आईएएस नहीं बनता है। उनका कहना है कि जीवन में सिर्फ पढ़ाई ही जरूरी नहीं है और भी बहुत से काम होते हैं। विकास सर कहते हैं कि वो किसी का फ्यूचर नहीं बनाते हैं उनका कहना है कि जो भी बच्चा मेहनत करता है वही जीवन में कामयाब हो जाता है। सर का कहना है कि यूपीएससी को क्रेक करने के लिए रट्टा लगाना भी कई बार जरूरी हो जाता है। 

READ MORE :Farmer Sucess Story: नौकरी छोड़कर गांव लौटे तो गांव वाले ने उड़ाया मजाक, अब कमाई देख उड़ रहे सभी के होश