Dainik Haryana News

4 New Projects In Haryana : हरियाणा में 34 करोड़ रूपये की लागत से लगने जा रहे 4 नए प्रोजेक्ट

New Project Of Haryana : हरियाणा सरकार ने प्रदेश में विकास कार्य करने के लिए 4 नए प्रोजेक्ट को मंजूरी दी है। इन प्रोजेक्ट को पूरा करने में 34 करोड़ रूपये की लागत का अनुमान लगाया गया है। आइए खबर में जानते हैं कहां पर लगने जा रहे हैं ये चार प्रोजेक्ट।
 
4 New Projects In Haryana : हरियाणा में 34 करोड़ रूपये की लागत से लगने जा रहे 4 नए प्रोजेक्ट

Dainik Haryana News,Haryana News In Hindi(नई दिल्ली): हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला(Haryana Deputy Chief Minister Dushyant Chautala) ने शुक्रवार  यानी आज ही अपने विधानसभा हल्के क्षेत्र उचाना के गांव घोघड़ियां में 6 घंटे के कार्यक्रम के दौरान लोगों की समस्याएं सुनी हैं और तत्काल प्रभाव से उनके समाधान के लिए आदेश जारी किए हैं। ऐसे में सरकार ने उचाना हल्का के लिए 4 नए प्रोजेक्ट की सौगात दी है जिसके बाद लोगों में खुशी की लहर है।

READ ALSO :Haryana Group D CET Result : हरियाणा गु्रप डी सीईटी का रिजल्ट इस लिंक से करें चेक?


इन 4 प्रोजेक्ट की दी सौगात?

दुष्यंत चौटाला ने अपने हल्के में घोघड़ियां-नगूरा रोड(Ghoghadian-Nagoora Road) से नागदेव मंदिर तक 49 लाख से बने पक्के रास्ते का उद्घाटन कर दिया है। सीएम का कहना है कि हल्के में नए कार्य हो रहे हैं जिससे आमजन को सुविधाएं मिल रही हैं और वो संतुष्ट भी नजर आ रहे हैं। इसके अलावा घोघड़ियां गांव में 30 लाख रूपये से बने नॉलेज सेंटर का भी उद्घाटन सीएम जी ने आज किया है। 280 लाख रूपये की लागत से बना घोघड़िया से कहसून होते हुए बड़ौदा जाने वाले रोड़ का भी उद्घाटन किया गया है।

READ MORE :Haryana Sonipat News: हाई वोल्टेज तार लगाने आये कर्मचारियों को गांव वालों ने भेजा वापस, पुलिस ने सरपंच समेत कई लोगों को किया गिरफ्तार

सीएम का दावा है कि इन सवा 4 सालों में बहुत सी परियोजनाओं को हल्के में लॉन्च किया गया है जिसका फायदा लोगों को मिल रहा है। जानकारी मिल रही है कि इन सालों में उचाना हल्के में विकास कार्या के लिए एक हजार करोड़ रूपये से ज्यादा खर्च किए गए हैं।


बनने जा रहा उचाना-लितानी सड़क मार्ग :

सीएम ने बताया है कि उचाना-लितानी सड़क को चौड़ा किया जाएगा, जिसका कार्य साल 2025 तक पूरा कर लिया जाएगा। पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा इसका निर्माण कार्य जल्द से जल्द किया जा रहा है। अगर इस मार्ग की चौड़ाई बढ़ जाती है तो उचाना खुर्द कलां, काकड़ौद, दर्जनगर, नचार खेड़ा, उदयपुर और लितानी आदि गांवों को काफी लाभ होगा।