Dainik Haryana News

Haryana Ka Mosam : हरियाणा में मौसम ने मारी पलटी, इन इलाकों में होगी बारिश

Today Haryana Weather : जैसा कि आप जानते हैं। हरियाणा में दो दिनों से लगातार मौसम में बदलाव दिखाई दे रहा है। बर्फीली हवांए चल रही हैं। आईएमडी की तरफ से जानकारी दी गई है कि जल्द ही हरियाणा में मौसम करवट ले सकता है। आईए खबर में जानते हैं मौसम की जानकारी। 
 
Haryana Ka Mosam : हरियाणा में मौसम ने मारी पलटी, इन इलाकों में होगी बारिश

Dainik Haryana News,Haryana Today Weather(ब्यूरो): जनवरी के आखिरी सप्ताह में मौसम अचानक से बदल रहा है। हालांकि, लोगों को ठंड से राहत नहीं मिली है। मौसम विभाग का कहना है कि दो से तीन फरवरी तक हरियाणा में तेज बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। हरियाणा में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है जिसके बाद मौसम भी करवट ले रहा है। 

31 जनवरी को हो सकती है बारिश :

READ ALSO :Canteen In Haryana : हरियाणा सरकार ने श्रमिकों के लिए शुरू की 127 कैंटीन, महज 10 रूपये में मिलेगी खाने की थाली

मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि 31 जनवरी को भी बारिश हो सकती है। पूरे दिसंबर और जनवरी में राज्य में बारिश की एक बूंद भी देखने को नहीं मिली है। वैसे जनवरी के महीने में अच्छी बारिश होती है, साल 2016 में जनवरी के महीने में शून्य बारिश दर्ज की गई और 2022 में 143 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। 

फरवरी महीने में बारिश की संभावना:

READ MORE :Haryana Ki Taja Khaber : 1 किल्क में पढ़ें हरियाणा राज्य के सभी जिलों की टाॅप 10 खबरें

पूरे उत्तर भारत में 25 दिसंबर से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। लेकिन अब मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि हरियाणा राज्य में अब सर्दी का पीक जा चुका है। आने वाले समय में ज्यादा ठंड देखने को नहीं मिलेगी। अब सर्दी इतनी नहीं पड़ेगी जितनी पहले थी, क्योंकि अब 40 दिन का चिल्लई बीत चुका है। हरियाणा के अंबाला, करनाल कुरूक्षेत्र आदि जिलों में तीन दिनों तक कोहरे की संभावना रहेगी और दो से तीन फरवरी को बारिश की संभावना जताई गई है।