Dainik Haryana News

Haryana News In Hindi : हरियाणा के 6 जिलों के बिजली उपभोक्ताता जान लें जरूरी सूचना 
 

Today Haryana News : हरियाणा के 6 जिलों के बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। आइए खबर में जानते हैं बिजली उपभोक्ताओं के लिए क्या जानकारी दी है।
 
Haryana News In Hindi : हरियाणा के 6 जिलों के बिजली उपभोक्ताता जान लें जरूरी सूचना 

Dainik Haryana News,Information About Electricity(नई दिल्ली):  दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम उपभोक्ताओं को अच्छी वोल्टेज और निर्बाध बिजली की आपूर्ति को प्रतिबद्ध है। बिजली विभाग का लक्ष्य सभी उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति की तरफ से संतुष्ट किया जा सके। बिजली निगम विभाग की तरफ से अनेक प्रकार के कार्यक्रम किए जा रहे हैं ताकि समस्याओं को सुन सकें और उनका निपटारा कर सकें।

डीएचबीवीएन(DHBVN) के प्रवक्ता का कहना है कि दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम(South Haryana Electricity Distribution Corporation) द्वारा हिसार जोन के तहत आने वाले जिले सिरसा, जींद, चरखी दादरी, फतेहाबाद, भिवानी व हिसार के बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतों की सुनवाई 24 जनवरी को 24 जननवरी को मुख्य अभियंता दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम, विद्युत नगर, हिसार के कार्यालय में की जाएगी। 

READ ALSO :Haryana School Holiday Update: 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हरियाणा में स्कूलों की छुट्टियों को लेकर आया नया अपडेट


3 लाख तक राशि की सुनवाई हिसार जोन में :

प्रवक्ता की तरफ से जानकारी दी जा रही है कि तीन लाख तक की राशि के मामलों की सुनवाई हिसार जोन स्तर पर क्षेत्रीय उपभोक्ता शिकायतों का निवारणा फोरम अध्यक्ष के रूप में श्री नवीन कुमार वर्मा करेंगे। इसमें मुख्यत: गलत बिलिंग (1 लाख से 3 लाख तक की राशि), वोल्टेज सम्बन्धित, बिजली आपूर्ति में बाधाएं, खराब मीटर को बदलने में देरी इत्यादि शामिल हैं। 

READ MORE :Haryana Weather Update: हरियाणा में मिलेगी कोहरे से राहत लेकिन शीतलहर बढ़ाएगी ठंड का प्रभाव


उनका कहना है कि दौरान कमेटी द्वारा बिजली अधिनियम की धारा 126,127, 135,140,142,143,152 के अंन्तर्गत बिजली चोरी और बिजली के अनाधिकृत उपयोग के मामले में दंड व जुर्माना और धारा 161 के अंतर्गत जांच एवं दुर्घटनाओं से संबधित मामलों की सुनवाई नहीं की जाएगी। कोई भी बिजली उपभोक्ता अपनी शिकायतों के लिए मुख्य अभिंयता के कार्यालय में 01662-223302 पर संपर्क कर सकता है इसके अलावा आप ईमेल पर अपनी शिकायतों का निवारण कर सकते हैं। zonalcgrfhisar@dhbvn.org.in  के माध्यम से भी अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है।