Dainik Haryana News

Haryana News : हरियाणा के इस जिले में अब फुटपात पर नहीं  रहेंगे लोग, इन जगहों पर बनाए गए रैन बसेरे 
 

Gurugram News : आपने देखा होगा बहुत से लोग शहरों से फुटपात पर रहते हैं। ऐसे में इस कड़ाके की ठंड में लोगों की परेशानी को देखते हुए हरियाणा के एक जिले में रैन बसेरे बनाए गए हैं। अब गरीब लोगों को बाहर सोने की जरूत नहीं होगी। आइए खबर में जानते हैं। 
 
Haryana News : हरियाणा के इस जिले में अब फुटपात पर नहीं  रहेंगे लोग, इन जगहों पर बनाए गए रैन बसेरे 

Dainik Haryana News,Rain Basera In Gurugram(नई दिल्ली): बढ़ती ठंड में फुटपात पर खुले में रहने वाले लोगों के लिए हरियाणा के गुरूग्राम जिले में जिला प्रशासन ने 12 स्थानों पर रैन बसेरे बनाए हैं। अब गरीब लोगों को ठंड में सोने की कोई आवश्यकता नहीं है। इन रैन बसेरों में जन सुविधाओं एवं ठंड से बचाव के लिए उपयोगी संसाधनों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए आईएएस एवं एचसीएस स्तर के अधिकारियों को ड्यूटी अधिकारी नियुक्त किया गया है।

READ ALSO :Haryana Police Bharti 2024 : हरियाणा पुलिस में 6 हजार सिपाही के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, चेक करें भर्ती की डिटेल


गुरूग्राम में बने रैन बसेरे :

 गुरूग्राम नगर निगम(Gurugram Municipal Corporation) के वार्ड 10 में रेलवे स्टेशन, वार्ड 13 में कादीपुर, वार्ड 17 में भीम नगर, वार्ड 18 में सोहना चौंक, वार्ड 19 में राजीव चौंक, वार्ड 25 में दरबारीपुर व वार्ड 32 में कन्हई बनाए गए हैं। मानेसर नगर निगम में एससी कॉलोनी में सामुदायिक केंद्र और नगर परिषद सोहना में प्रजापति धर्मशाला, नगर निगम फरूखनगर में नगर निगम कार्यालय के पास वाल्मिकी चौपाल, नगर परिषद, पटौदी-मड़ी क्षेत्र में सामुदायिक केंद्र और जाटौली में पीली धर्मशाला को बनाया गया है।

READ MORE :Haryana School Holiday Update: ठंड को देखते हुए हरियाणा में फिर से बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टियां, अब महीने के अंत में जाना होगा स्कूल

 की हर रैन बसेरों में गरीब लोगों को ठंड नहीं लगेगी और हर एक चीज की सुविधा दी गई है। रैन बसेरे में गार्ड, साफ बिस्तर, पीने का पानी, शौचालय आदि एक चीज को उपलब्ध कराया गया है। हरियाणा सरकार गरीब लोगों की मदद करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है।