Dainik Haryana News

Haryana Today News : हरियाणा के इन 14 शहरों को मिलेंगे आवास, चेक करें लिस्ट में अपने शहर का नाम 
 

Haryana Government Scheme : हरियाणा सरकार ने देश के गरीब लोगों को घर देने का फैसला किया है। सरकार की यह योजना गरीब लोगों के लिए काफी फायदेमंद साबित हुई है। सरकार ने हरियाणा के 14 शहरों में आवास देने का फैसला किया है। आइए खबर में जानते हैं कितने लोगों को मिलेंगे आवास। 
 
Haryana Today News : हरियाणा के इन 14 शहरों को मिलेंगे आवास, चेक करें लिस्ट में अपने शहर का नाम 

Dainik Haryana News,CM Awas Yoajan(ब्यूरो): अगर आप भी हरियाणा के वासी हैं तो ये खबर आपके काम की है। बेहद कम कीमतों में घर देने के लिए सरकार ने आज से आवेदन करने के लिए पोर्टल की शुरूआत करी है। हरियाणा सरकार की और से मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना पंजीकरण पोर्टल(CM Urban Housing Scheme Registration Portal) की शुरूआत की है। आवेदन प्रक्रिया 15 दिनों के लिए चलाई जाएगी। सबसे पहले 14 शहरों में 10,542 पात्र लोगों को घर दिए जाएंगे। 


इन 14 शहरों में मिलेंगे आवास(PM Awas Yojana List 2024)?

READ ALSO :Haryana Film and Entertainment Policy 2022 : हरियाणा सरकार ने लॉन्च की नई हरियाणा फिल्म एवं मनोरंजन नीति 2022, चेक करें जरूर

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें, गोहाना, फतेहाबाद, जगाधरी, चरखी दादरी, सिरसा, जुलाना, करनाल, झज्जर, पिंजौर, सफीदों, रोहतक, रेवाड़ी, पलवल व महेंद्रगढ़ आदि शहरों को आश्यिाने दिए जाएंगे। 


1 फरवरी से शुरू हुए आवेदन :

READ MORE :Haryana Weather Today: दिल्ली समेत हरियाणा पंजाब राजस्थान में भी बदला मौसम, तेज हवा के साथ झमाझम बारिश ने दी दस्तक

एक फरवरी से पोर्टल में आवेदन शुरू हो चुके हैं। केंद्र व राज्य दोनों सरकारों ने मिलकर कदम उठाए हैं कि किसी भी  व्यक्ति को बेघर नहीं छोड़ा जाएगा। मोदी जी ने ऐलान किया है कि अगले पांच सालों में देश के दो करोड़ लोगों को फ्री में घर दिए जाएंगे। 


इन लोगों को दिए जाएंगे घर?

सरकार की तरफ से बताया गया है कि विधवा, अनुसूचित जाति, घूमंतू जाती को सबसे पहले चरण में घर दिए जाएंगे। शहरों में रहने वाले 2.90 लाख ऐसे परिवारों को घर दिए जाएंगे, जिनके पास रहने के लिए कोई अपना घर नहीं है। प्लॉट के लिए 1.51 लाख व फ्लैट के लिए लगभग 1.38 लाख लोगों ने आवेदन किए हैं। उन लोगों को घर दिए जाएंगे जिसकी सालाना आय 1.80 लाख रूपये से कम है। सरकार ने ऐसी बहुत सी योजनाओं को चलाया है जिसके तहत गरीब लोगों को फायदा होता है।