Dainik Haryana News

Haryana Weather: हरियाणा में फिर से बदला मौसम तेज हवा के साथ बारिश की संभावना

Today Weather Update:  हरियाणा में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है जिसके चलते कभी आसमान में धूप के लिए दिखाई दे रही है तो कभी बादलों से आसमान ढका दिखाई दे रहा। अगले तीन से चार दिन कुछ इसी तरह बना रहेगा हरियाणा में मौसम। आपके जिले गांव में किस तरह रहेगा मौसम जानकारी के लिए बने रहे हमारी खबर के साथ अंत तक।
 
Haryana Weather: हरियाणा में फिर से बदला मौसम तेज हवा के साथ बारिश की संभावना


 Dainik Haryana News: Haryana Weather Forcast(चंडीगढ़): इस बार उत्तरी भारत में ठंड का प्रभाव बहुत ज्यादा देखने को मिला लगभग एक महीने से ज्यादा का समय ठंड ने लोगों को परेशान किया। कोहरे और कड़ाके की ठंड के चलते लोगों को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ा लेकिन पिछले तीन से चार दिनों के समय में हरियाणा में मौसम लगातार बदलता नजर आया है।

हल्की बारिश के बाद लोगों को कोहरे से राहत मिली है। मौसम विभाग द्वारा यादव अलर्ट जारी करते हुए 4 फरवरी तक हरियाणा के अधिकांश क्षेत्र में बारिश की संभावना जताई गई है तथा तेज हवा के साथ ओलावृष्टि की संभावना  मौसम विभाग द्वारा हरियाणा के 8 से 10 जिलों में  जताई गई है।

Read Also: 1 किल्क में पढ़ें हरियाणा राज्य के सभी जिलों की टाॅप 10 खबरें

हरियाणा में कल से ही बारिश का मौसम बना हुआ और कई जिला में बारिश देखने को भी मिली है। प्रदेश में 1 साल की पहली बारिश दस्तक दे चुकी है तथा इसके दो से तीन दिन बाद बारिश का मौसम बना रहेगा लेकिन आगे फरवरी महीने में बारिश की संभावना बहुत कम जताई गई है।

अगले दो से तीन दिनों तक बारिश के बाद लगातार मौसम साफ बना रहेगा तथा लोगों को सर्दी से राहत भी मिलती नजर आएगी। लंबे समय के बाद हरियाणा में तापमान 20 डिग्री के करीब पहुंचा है। इस बार हरियाणा में ठंड का कर काफी ज्यादा देखने को मिला और तापमान पिछले 10 साल का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 3.6 डिग्री तक पहुंच चुका था, लेकिन पिछले सप्ताह से लोगों को ठंड से राहत मिली है तथा तापमान में भी तेजी से वृद्धि देखने को मिली है।

Read Also: हरियाणा सरकार ने श्रमिकों के लिए शुरू की 127 कैंटीन, महज 10 रूपये में मिलेगी खाने की थाली

ठंड के प्रभाव ज्यादा होने की वजह से किसानों की फसलों तथा पशुओं पर विश्व का प्रभाव देखने को मिला और जहां फैसले खराब होने लगी थी तो पशुओं को भी बीमारियां खेलने लगी थी। अगले दो से तीन दिन हरियाणा में मौसम कुछ इसी तरह बदलाव का बना रहेगा कभी बारिश तो कभी आसमान में धूप खिली नजर आएगी।