Dainik Haryana News

kidney stone treatment : हरियाणा के इस हॉस्पिटल में महज 5 रूपये में मिलेगा गुर्दे की पथरी का इलाज

Kidney Stone : आज का लाइफस्टाइल काफी बदल चुका है जिसकी वजह से लोगों को बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में लोगों को गुर्दे की पथरी हो रही है। ऐसे में सरकार की तरफ हरियाणा के सरकारी अस्पताल में पथरी की दवा व इलाज किया जा रहा है। आइए खबर में जानते हैं किस अस्पताल में मिल रहा है इलाज।
 
kidney stone treatment : हरियाणा के इस हॉस्पिटल में महज 5 रूपये में मिलेगा गुर्दे की पथरी का इलाज

Dainik Haryana News,homeopathic medicine method(नई दिल्ली): गुर्दे की पथरी की वजह से बहुत से लोग परेशान हैं इस बीमारी का इलाज हो जाता है लेकिन फिर भी दर्द से राहत नहीं मिलती है। हिसार जिले के हांसी स्थित सिविल अस्पताल में आयुष विभाग की और से गुर्दे की पथरी का इलाज शुरू हो चका है व आप महज 5 रूपये की ओपीडी फीस पर मरीजों को इलाज की बेहतर सविधा दी जा रही है।

बगैर फीस हो रहा इलाज :

READ ALSO :Health Tips For Fitness: एक महीने में 5 किलो वजन कम करने के लिए फॉलों करें ये टिप्स

आयुष विभाग के चिकित्सक का कहना है कि मरीजों को गुर्दे में बार-बार पथरी बनना, पेट में दर्द होना आदि का इलाज अच्छा उपलब्ध है। मरीजों को पीने की दवाई व गोलियां फ्री में दी जाती हैं और साथ में मरीजों का चेकअप अच्छे से किया जाता है। ज्यादातर मरीज गुर्दे में पथरी के इलाज के लिए प्राइवेट अस्पतालों का रूख करते हैं। यहां पर इलाज काफी खर्चीला रहता है. इसके साथ ही स्किन एलर्जी के इलाज में भी होम्योपैथिक चिकित्सा विधि का इस्तेमाल किया जाता हैं, जो काफी कारगर साबित हो रही है.


गुर्दे कर पथरी के ये होते हैं लक्ष्ण :

READ MORE :Drugs Harmfull For Health : युवा नशे से रहे दूर, यह एक सामाजिक बुराई

गुर्दे की पथरी जब होती है पीठ की तरफ और पसलियों के ठीक नीचे तेज दर्द होता है। पेट के निचले हिस्से व ग्राइंग एरिया में तेज दर्द होने लगता है। दर्द ऐसा होता है जैसे लहरें आ रही हों और बीच में ज्यादा तेज दर्द भी होता है।