Dainik Haryana News

Haryana New CM : नायब सैनी होंगे हरियाणा के अगले सीएम!

New CM Of Haryana : नायब सैनी 25 जनवरी 1970 को अंबाला के गांव मिर्जापुर में सैनी परिवार में जन्में हैं। बीए और एलएलबी की पढ़ाई उन्होंने की है और सैनी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े हैं। सैनी ओबीसी समुदाय से आते हैं और उन्हें अपने काम का अच्छा खासा अनुभव है।
 
Haryana New CM : नायब सैनी होंगे हरियाणा के अगले सीएम!

Dainik Haryana News,Nayab Saini Haryana CM(ब्यूरो): लोकसभा चुनाव देशभर में होने जा रहा है। ऐसे में नायब सैनी का नाम आगे आ रहा है और बताया जा रहा है कि सीएम मनोहर लाल के बाद नायब सैनी हरियाणा(Haryana CM Nayab Saini) के अगले सीएम होने जा रहे हैं। नायब सैनी 25 जनवरी 1970 को अंबाला के गांव मिर्जापुर में सैनी परिवार में जन्में हैं। बीए और एलएलबी की पढ़ाई उन्होंने की है और सैनी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े हैं।

हरियाणा सरकार में रहें मंत्री(Haryana Government):

READ ALSO :Haryana Breaking News : हरियाणा में सीएम कोष से इलाज के लिए मिलेगी आर्थिक सहायता, आप भी करें आवेदन


2014 में सैनी ने नारायणगढ़ विधानसभा से चुनाव जीता। साल 2016 में वे हरियाणा सरकार(Haryanan Sarkar) में मंत्री पद पर रहे। पिछले लोकसभा चुनाव में वे कुरुक्षेत्र से सांसद चुने गए। कुछ समय पहले ही उन्हें भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई थी।

READ MORE :Haryana News : संस्कृति के संरक्षण में मातृशक्ति की भूमिका अहम

सैनी ओबीसी समुदाय से आते हैं और उन्हें अपने काम का अच्छा खासा अनुभव है। सीएम मनोहर लाल(Haryana CM Manohar Lal) जी के साथ उनकी अच्छी दोस्ती है और साल 2002 में युवा मोर्चा बीजेपी अंबाला से जिला महामंत्री बने हैं। साल 2005 में युवा मोर्चा बीजेपी अंबाला जिला अध्यक्ष रहे हैं और 2009 में किसान मोर्चा बीजेपी हरियाणा के प्रदेश महामंत्री रहे हैं। 2012 में अंबाला बीजेपी के जिला अध्यक्ष बने हैं और आरएसएस के सयम में सैनी को मनोहर लाल के साथ व करीब ही माना गया है।