Dainik Haryana News

Today Weather Update: सबसे ठंडी सुबह  के बाद हरियाणा में रेड अलर्ट जारी

Haryana Weather Update: इस बार उत्तर भारत में ठंड कब बहुत ज्यादा प्रभाव देखने को मिला है जिसके चलते हरियाणा, यूपी दिल्ली एनसीआर, पंजाब राजस्थान में उत्तराखंड, कश्मीर मैं बहुत ज्यादा ठंड का प्रकोप देखने को मिला है।

 
Today Weather Update: सबसे ठंडी सुबह  के बाद हरियाणा में रेड अलर्ट जारी

Dainik Haryana News: IMD Weather Update(ब्यूरो):  हरियाणा में आज सबसे ठंडी सुबह देखने को मिली। हरियाणा में पिछले 1 महीने से लगातार तापमान 15 से 10 डिग्री तक चल रहा है तथा बीते कुछ दिनों से तापमान लगातार 10 डिग्री से नीचे बना हुआ है। हरियाणा में आज की सुबह सबसे ठंडी रही और तापमान 3.6 डिग्री तक मापा गया। 
 मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आज हरियाणा में पूरे दिन शीतलहर चलने की संभावना जताई गई है  तथा कई  जिलों में पाला जमने की भी आशंका बताई गई है।

 उत्तर भारत में पड़ रही लगातार कड़ाके की ठंड से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पूरे दिन कोहरे के बादल छाए रहते हैं जिसकी वजह से तापमान लगातार गिरता दिखाई देता है। हरियाणा के अधिकांश क्षेत्र में पिछले दो से तीन दिनों में शीतलहर का प्रभाव काफी देखने को मिला है जिससे आज सुबह का तापमान सामान्य से काफी नीचे मापा गया।

Read Also: हरियाणा के इस जिले को मिली 4 लेन हाईवे की सौगात, 26 करोड़ रूपये आएगी लागत

 कैसा रहेगा हरियाणा में अगले तीन दिन का मौसम

 मौसम विभाग द्वारा हरियाणा में रेड अलर्ट जारी करते हुए बताया गया है कि अगले तीन दिनों तक इसी प्रकार से मौसम में ठंडक बनी रहेगी तथा ठंड का प्रभाव और ज्यादा देखने को मिल सकता है। ठंड से बचाव के तरीके अपनाने की हिदायत दी है तथा किसी प्रकार की लापरवाही न बरतने के लिए मौसम विभाग द्वारा कहा गया है।

 तापमान रहेगा बेहद कम

 मौसम विभाग द्वारा जान जानकारी देते हुए बताया गया है कि दिन और रात रहने वाले कोहरे की वजह से रात के समय तापमान 0 डिग्री से नीचे भी जा सकता है जिससे पाला जमने की सम्भावना जताई गई है।

 स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ाने का फैसला

Read Also: हरियाणा में 50 एकड़ जमीन में बनने जा रही साइंस सिटी, सरकार ने की घोषणा

 हरियाणा में लगातार बढ़ रहे ठंड के प्रभाव को देखते हुए कक्षा पांचवी तक के बच्चों की छुट्टियों को 28 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है तथा कक्षा छठी से 12वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल की टाइमिंग में बदलाव किए गए हैं। इन दोनों हरियाणा में ठंड का प्रभाव काफी ज्यादा देखने को मिल रहा है के चलते लोगों को घर से बाहर निकलने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ऐसे में शीतलहर लोगों को और परेशान कर रही है। मौसम विभाग द्वारा रेड अलर्ट जारी करते हुए अगले तीन दिनों अच्छी तरह से शीत लहर चलने की संभावना जताई गई है।