Dainik Haryana News

99 percent Indians watch TV while having dinner: रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, इतने प्रतिशत  भारतीय डिनर करते समय देखते है टीवी

Virl News: घर में अपने देखा होगा कि आपके परिवार में कुछ लोगों खाने खाते समय टीवी देखते हैं  भारत में इस बात को लेकर बड़ा खुलासा हुआ हैं कि  भारत तके इतने प्रतिशत लोगोंं  खाने खाते समय टीवी देखते हैं आइए जानते हैं पूरी खबर के बारे में।

 
ओटीटी ऐप्स की भारी डिमांड टीवी पर स्ट्रीमिंग के समय सबसे अधिक यूजर्स को लैग फ्री स्ट्रीमिंग की डिमांड रहती है। और इसके बाद ओटीटी ऐप की सीरीज और फिर वॉइस असिस्टेंट, डीटीएच चैनल पसंद किया जाता है। भारत के लोग बड़े स्क्रीन पर ओटीटी कंटेंट देखना पसंद करते है। यही कारण है कि फायर टीवी स्टिक की डिमांड काफी ज्यादा है जो नॉर्मल टीवी को स्मार्ट बनाती है। इसमें नॉर्मल टीवी पर आप ओटीटी कंटेंट देख सकते है। इसमें 12000 से ज्यादा ऐप्स का एक्सेस मिलता है।

 Dainik Haryana News, Big Braeaking (New Delhi):भारत  में आज के समय में टीवी पर ओटीटी ऐप्स के देखना बहुत ही पसंद करते हैं।  भारत में टीवी देखने के ट्रेड्स को लेकर कई मजेदार खुलासा हुए हैं। यह खुलासे नील्सनआईक्स और अमेजन के सर्वे में किए गए हैं, जिसमें टीवी देखने को लेकर कई बहुत ही दिलचस्प जानकारी सामने आई है। रिपोर्ट की मानें, तो 78 फीसद लोगों के अनुसार स्मार्टफोन, टैबल और लैपटॉप की तुलना में स्ट्रीमिंग करना पसंद करते हैं।

Read Also: Health Tips : कांच की बोतल का पानी पीने से शरीर को होते है जबरदस्त फायदे


वीकेंड पर 5 घटें देखते हैं  भारतीय टीवी(Watch Indian TV for 5 hours on weekends)


सर्वे रिपोर्ट में दावा किया गया हैं कि करीब 66 फीसद लोग हर छुटी वाले दिन करीब 5 घटें टीवी पर कंटेंट देखते हैं, जो वीक डेज में घटकर 3 घंटे से कम हो जाता हैं। वही करीब 97 फीसद लोग रात में खाना खाते समय परिवार के साथ में टीवी देखना पसंद करते हैं।भारत में कॉमेडी सबसे ज्यादा देखा जाने वाला कंटेंट है। इसके बाद स्पोर्ट, थ्रिलर, रोमांस, हॉरर और इंटरनेशन शोज का नंबर आता है।

ओटीटी ऐप्स की भारी डिमांड


टीवी पर स्ट्रीमिंग के समय सबसे अधिक यूजर्स को लैग फ्री स्ट्रीमिंग की डिमांड रहती है। और इसके बाद ओटीटी ऐप की सीरीज और फिर वॉइस असिस्टेंट, डीटीएच चैनल पसंद किया जाता है। भारत के लोग बड़े स्क्रीन पर ओटीटी कंटेंट देखना पसंद करते है। यही कारण है कि फायर टीवी स्टिक की डिमांड काफी ज्यादा है जो नॉर्मल टीवी को स्मार्ट बनाती है। इसमें नॉर्मल टीवी पर आप ओटीटी कंटेंट देख सकते है। इसमें 12000 से ज्यादा ऐप्स का एक्सेस मिलता है।