Dainik Haryana News

After Eating Guava Do Not Eat These 5 Things :  अमरूद खाने के बाद नहीं करना चाहिए इन चीजों का सेवन, हो सकती सेहत खराब

Benefit Of Guava :  बहुत से लोग ऐसे होते है जिन्हें सर्दी के मौसम में अमरूद खाना पसंद होता हैं। आज हम आपको बताएगें कि अमरूद खाने के बाद किन चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए।
 
 
After Eating Guava Do Not Eat These 5 Things :  अमरूद खाने के बाद नहीं करना चाहिए इन चीजों का सेवन, हो सकती सेहत खराब

Dainik Haryana News, Guava Benefit (New Delhi) :   सर्दी के मौसम में हर किसी अमरूद खाना पसंद होता है। बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी बड़ों चाव से खाते है। अमरूद में प्रोटीन, फाइबर, विटामिन ए, विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता हैं। यह वजन को घटाने का भी काम करता है। बहुत से लोग ऐसे होते है अमरूद खाने के बाद पानी पी लेते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे है अमरूद खाने के बाद किन चीजों का सेवन भूलकर भी नहीं करना चाहिए।

Read Also : Health Tips : हर रोज मोमोज खाने वाले आज ही हो जाएं सावधान!

Do Not Eat These 5 Things After Eating Guava :


1.अमरूद के साथ आपको पानी नहीं पीना चाहिए ऐसा करने से आपको गले से संबधित बीमारियां हो सकता हैं।

2.अमरूद खाने के बाद छाछ के सेवन से लंबे समय तक एसिडिटी की परेशानी हो सकती है. पेट दर्द का कारण भी ये बन सकता है. उल्टी की समस्या भी आपको देखनी पड़ सकती है.   

3.जब भी आप अमरूद का सेवन करें तो आपको भूलकर भी दूध का सेवन नहीं करना चाहिए। इससे पेट से जुड़ी समस्या हो सकती है। गैस, दस्त जैसी समस्या हो सकती है।

4.अमरूद के साथ आपको दही का भी सेवन नहीं करना चाहिए इससे आपके पेट ठंड जाएगी और उल्टी आने की भी संभावना हो सकती है। इसलिए कोशिश करे कि आपको कुछ देर रूककर ही सेवन करना है।  

5.बहुत से लोग ऐसे होते है जो एक साथ कई फलों का सेवन कर लेते है। लेकिन याद रहें कि आपको अमरूद का सेवन करते समय आपको केले का सेवन नहीं करना चाहिए।

Read More : Health Advice : मिर्च के सेवन से इन बीमारियों का प्रभाव हो जाता है कम