Dainik Haryana News

Health Tips : किन लोगों लोगों संतरे का सेवन नहीं करना चाहिए, 6 तरह के लोगों को किया शामिल

Mental Health Tips : संतरा तो हर किसी की पसंद होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें संतरे का सेवन नहीं करना चाहिए।  आईए खबर में जानते हैं क्यों। 
 
Health Tips : किन लोगों लोगों संतरे का सेवन नहीं करना चाहिए, 6 तरह के लोगों को किया शामिल

Dainik Haryana news,Health News(New Delhi): खट्टे फलों में विटामिन-सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है। विटामिन-सी आपके शरीर के लिए बेहद अच्छा माना जाता है। लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो संतरा नहीं खा सकते हैं। हर रोज संतरों का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है। तो चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किन लोगों को संतरे का सेवन नहीं करना चाहिए। डॉक्टरों का कहना है कि जिन लोगों को एसिडिटी और कब्ज की समस्या है उन्हें संतरे का सेवन नहीं करना चाहिए।  

READ ALSO :Best Health Tips:इन 10 चीजों के सेवन से आज ही कर लें परहेज, वरना गल सकती हैं हड्डियां


दांतों की समस्या:

जिन लोगों को दांतों की समस्या है उन्हें संतरे का सेवन नहीं करना चाहिए।  संतरे का नेचर एसिडिक होता है जो दांतों की कैल्शियम में बैक्टीरियल पैदा करता है और दातों को कमजोर कर देता है।

जोड़ों में दर्द :

READ MORE :Drugs Harmfull For Health : युवा नशे से रहे दूर, यह एक सामाजिक बुराई

आज के  समय में लोगों के जोड़ों में दर्द होता रहता है। जिन लोगों की हड्डियों में दर्द होता है उनको संतरे का सेवन नहीं करना चाहिए।  किडनी से संबंधित रोगी: किडनी से संबंधित रोगी को संतरे का सेवन नहीं करना चाहिए।  इसके अलावा जिन लोगों के दिल में या कलेजे में जलन होती है उनको संतरे का सेवन नहीं करना चाहिए। जब भी आप संतरे का सेवन करते हैं तो नाश्ते के बाद और डीनर के बाद ही करना चाहिए।