Dainik Haryana News

Health Tips: भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने कैंसर की जंग को जीतने के लिए अपनाएं ये तरीके
 

Health Tips For Fitness :भारत में कैंसर के मामले बहुत अधिक बढ़ रहे हैं। जिसके कारण से बहुत अधिक लोगों की मौत भी हो रही हैं। लेकिन इस युवराज सिंह ने कैंसर से चीतने के लिए बहुत अच्छे तरीकों से कैंसर से जग जीत ली हैं आइए जानते हैं इन तरीकों के बारे में।
 
Health Tips: भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने कैंसर की जंग को जीतने के लिए अपनाएं ये तरीके

Dainik Haryana News, Yuvraj Singh (New Delhi): युवराज सिंह भारतीय क्रिकेट टीम का वो पर्व महान ऑलराउंडर जो न सिर्फ खेल के मैदान में चैंपियन की तरफ खेला, बल्कि निजी जिंदगी में भी विनर बना हैं।

Read Also:Heart Health Tips : शरीर दिखाने लगे ये लक्षण तो तत्काल प्रभाव से छोड़ दें शराब

साल 2011 के वर्ल्ड कप के दौरान युवराज सिंह जो दुर्लभ कैंसर हुआ था। उसे हराना  इतना आसान नहीं था। बीमारी के दौरान ऐसा समय भी आया जब उन्हें उल्टियां शुरू हो गई थी। लेकिन युवराज सिंह ने हिम्मत नहीं हारी।


युवराज सिंह ने पहले टीम को वर्ल्ड कप 2011 में जीत दिलाई। इसके बाद में कैंसर को हराकर साबित कर दिया कि मन के हारे  हार हैं, ओर मन के जीते जीत। आज हम आप को उन चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें युवराज सिंह  ने अपना अहम हथियार बनाया और कैंसर को हरा दिया।


दृढ़ इच्छा शक्ति(iron will)


युवराज सिंह मीडियास्टिनल सेमिनोमा नाम के दुलर्भ किस्म के कैंसर से पीडित हुए थे। जैसे ही उनके फैस को इस बात का पता चला वो मायूस हो गए थे। उन्हें लगा था कि  युवराज ठीक नहीं हो पाएंगे लेकिन, 'सिक्सर किंग' ने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति से कैंसर को हराया और इससे पीड़ित लाखों लोगों के लिए प्रेरणा बनें।

Read More:Skin Health Tips : इन स्वादिष्ट फूड का करें सेवन, खाते ही चेहरे पर आएगी मुस्कराहट


सकारात्मक सोच(Positive thinking)

एक कहावत है, जहां चाह वहां राह। युवराज सिंह ने कैंसर के साथ में लड़ाई लड़ते हुए इसे हरा दिया। अपने जीवन के सबसे मुशिकल समय में वह निराश नहीं हुए। और कैंसर को हराने के हा प्रकार की कोशिश करते रहें और लास्ट में युवराज सिंह  ने कैंसर से जंग जीत ही लिया।