Dainik Haryana News

High BP Control Tips:  हाई BP को कंट्रोल में करने के लिए इन 5 चीजों को करें डाइट में शामिल
 

Helath Tips: आज के समय में अधिक लोगों को हाई बीपी की बहुत अधिक समस्या रहती हैं। खान-पान के कारण से लोगों को और भी कई प्रकार की बीमारियों का सामना करना पड़ता है। आइए जानते हैं कि हाई बीपी को किस प्रकार से कम किया जा सकता हैं।

 
High BP Control Tips:  हाई BP को कंट्रोल में करने के लिए इन 5 चीजों को करें डाइट में शामिल

Dainik Haryana News, Helath Tips For Fitness(New Delhi):हाई बीपी की समस्या लोगों में काफी तेजी से बढ़ती जा रही है। लोगों को अपने खान-पान का ठीक से ध्यान रखना चाहिए। आपको हरी सब्जियों का अधिक सेवन करना चाहिए। ये हाई बीपी में बहुत अधिक मददगार होता हैं।

Read Also:Health Tips: सर्दी के मौसम में इन 6 चीजों का करें सेवन, इम्यूनिटी बूस्ट करने में करते हैं मदद


चुकंदर(Beetroot)


चुकंदर आपकी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है। चुकंदर खाने से शरीर में खून की कमी दूर हो जाती हैं। और हाई बीपी कंट्रोल में रहता हैं।


दलिया(Porridge)


दलिया को आपको हर रोज सुबह खाना चाहिए। ये पेट को साफ करने के लिए बहुत अधिक फायदेमंद होता है। इसको खाने से लंबे समय तक भूख नहीं लगती हैं।


कच्चा लहसुन(Raw garlic)


कच्चा लहसुन आपके शरीर के लिए बेहद ही हेल्दी होता है. आपको इसको खाने में जरूर डालना चाहिए. हाई बीपी को कंट्रोल करने में मदद करता है.  

Read More:Health Tips : बिना ब्रश के चाय पीने से शरीर को हो सकते है ये नुकसान

केला(Banana)


केला आपके शरीर को मजबूत रखता हैं। रोज केला खाने से शरीर को मजबूत बनता हैं। सेवन से हेल्दी हाई बीपी को मेंटेन करने में मदद मिलती हैं।


नोट: यह खबर आपकों जागरूक करने के मकसद से लिखी हैं। यह जानकारी सामन्य बातों पर आधारित हैं अधिक जानकारी के लिए डॉक्ट्रर की सलाह जरूर लें दैनिक हरियाणा न्यूज इस बात की पुष्टि नहीं करता हैं।