Dainik Haryana News

Skin Care Tips: चेहरे पर लगाएं रसोई में रखी ये एक चीज, 10 दिन में चांद सा चमक जाएगा चेहरा
 

2024 Skin Care Tips : आज के समय में हर किसी के मुंह पर बहुत अधिक दाग-दबे हो सकते हैं लेकिन आज हम आप को एक ऐसी चीज के बारे में बताएंगे जो हर घर में आसानी से मिल जाती हैं और अपके चेहरे को बहुत ही सुदर बना देगी आइए जानते हैं पूरी खबर के बारे में।

 
Skin Care Tips: चेहरे पर लगाएं रसोई में रखी ये एक चीज, 10 दिन में चांद सा चमक जाएगा चेहरा

Dainik Haryana News, New Skin Care Tips (New Delhi):हर घर के किचन में पाया जाने वाला मसाला है हल्दी जो खाने का स्वाद और रंग बढ़ाने का काम करती हैं।

Read Also:Skin Health Tips : इन स्वादिष्ट फूड का करें सेवन, खाते ही चेहरे पर आएगी मुस्कराहट

इसके साथ में इसके बहुत से औषधी (Health Tips)गुण भी है जो कई रोगों को ठीक करने में भी काम आते है। सर्दी के मौसम में हल्दी का सेवन करना बहुत अधिक फायदेमद हैं।


हल्दी एक वनस्पति हैं यह अरक की प्रजाति कर 5-6  फुट तक बढ़ने वाला पौधा है जिसमें जड़ की गाठ में हल्दी मिलती हैं। हल्दी को पूराने समय में एक चमत्कारिक द्रव्य के रूप में माना जाता था। 

हल्दी खून को शुद्ध करने(Best Health Tips ) और पोषण देने में हल्दी मदद कर सकती हैं। जिससे त्वचा स्वस्थ और चमकदार हो जाती है. यह एंटीसेप्टिक और जीवाणुरोधी गुणों के कारण मुहांसे, एक्जिमा आदि जैसे त्वचा के रोगों के लिए असरदार हो जाती है. यह समय से पहले उम्र बढ़ने के लक्षणों को भी कम  करने में कारगर हैं।

Read More:Heart Health Tips : शरीर दिखाने लगे ये लक्षण तो तत्काल प्रभाव से छोड़ दें शराब

हल्दी संक्रमण से(Health Tips For Fitnes)बचाएं रखता हैं दूर कच्चे हल्दी में करक्यूमिन की अच्छी मात्राा मिलती हैं जो एक प्रकार की एंटी इंफ्लामेट्री कंपाउंड हैं। एंटी ऑक्सिडेंट गुण हल्दी में अधिक मात्रा में पाएं जाते हैं।