Dainik Haryana News

Glowing Skin Tips : चांद सा चमक जाएगा चेहरा, सरसों के तेल में ये चीज मिलाकर लगाएं 

Mustard oil for Glowing Face : हर कोई अपने चेहरे को चांद की तरह चमकते हुए देखना चाहता है। अगर आप भी ऐसा चाहते हैं तो हम एक घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपका चेहरा चमकने लगेगा। आइए जानते हैं। 
 
Glowing Skin Tips : चांद सा चमक जाएगा चेहरा, सरसों के तेल में ये चीज मिलाकर लगाएं 

Dainik Haryana News,Glowing Skin face Pack(नई दिल्ली): सरसों का तेल तो हर किचन में इस्तेमाल होता है। क्या आप जानते हैं कि इस तेल से आपका चेहरा साफ हो सकता है। सरसों के तेल में विटामिन ई, ओमेगा-6 और ओमेगा-3 फैटी एसिड के साथ एंटी आपक्सिडेंट भी  पाए जाते हैं। काफी कम लोग होते हैं जो इस नुस्खे के बारे में जानते हैं। तो चलिए चमकदार चेहरे के लिए आज ही अपना लेना चाहिए। 


ऐसे करें इस्तेमाल? 


हल्दी और सरसों का तेल(mustard oil with turmeric)


हल्दी में एंटी-इन्फ्लेमेटरी और एंटीसेप्टिक गुण होते हैं, जो स्किन को हेल्दी बनाते हैं. थोड़ी सी हल्दी को सरसों के तेल के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाने से त्वचा में चमक आती है.

READ ALSO :Health Tips : किन लोगों लोगों संतरे का सेवन नहीं करना चाहिए, 6 तरह के लोगों को किया शामिल


बेसन व सरसों के तेल का करें इस्तेमाल(Homemade Pack For Glowing Skin) :

आपको बेसन और सरसों के तेल को मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बनाना है और उसे अपने चेहरे पर लगा लेना है। ऐसा करने से आपके चेहरे से डेड स्किन हट जाएंगे और बेसन आपके चेहरे को साफ कर देगा।  

दही व सरसों का तेल होता है फायदेमंद(how to make skin glowing in 10 days) :

दही में प्रोबायोटिक्स होते हैं, जो स्किन के लिए अच्छे होते हैं. सरसों के तेल के साथ दही मिलाकर लगाने से स्किन की ड्राइनेस कम होती है और चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है.


नींबू व सरसों के तेल का करें इस्तेमाल(skin brightening home remedies) :

नींबू में विटामिन सी होता है जो आपकी स्किन को फायदे देता है। तेल में नींबू का रस मिलाने से चेहरे के दाम कम हो जाते हैं और चमक आने लगती है।

READ MORE:Best Health Tips:इन 10 चीजों के सेवन से आज ही कर लें परहेज, वरना गल सकती हैं हड्डियां


ऐसे करें इस्तेमाल(How To Appy Mustard Oil On The Face)?

1.चेहरे पर इस पेस्ट को लगाने से पहले आपके लिए यह जानना जरूरी है कि इसका इस्तेमाल कैसे करना होता है। सबसे पहले आपको सामग्री में सरसों का तेल मिलाना है और अच्छा सा पेस्ट बना लेना है।
2.अब 15-20 मिनट तक इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए रखना होगा। बाद में ठंडे पानी से अपने चेहरे को धोना होगा। आप महज ही 10 दिनों में देखेंगे कि चेहरा अच्छा चमक रहा है।