Dainik Haryana News

Man Dies After Cooking Deadly Pufferfish  : दोस्त ने गिफ्ट में दी ऐसी चीज, खाते ही व्यक्ति की हुई मौत 

Big Breaking : हर कोई अपने दोस्त को जन्मदिन पर या वैसे किसी त्योहार पर तोहफा जरूर देता है। आज हम आपको एक ऐसी हैरान कर देने वाली कहानी बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप गिफ्ट लेने से ही मना कर देंगे। एक दोस्त ने अपने दूसरे मित्र को तोहफा दिया जिसमें से एक ऐसी चीज निकली जिसे खाते ही उसके दोस्त की मौत हो गई। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में। 
 
Man Dies After Cooking Deadly Pufferfish  : दोस्त ने गिफ्ट में दी ऐसी चीज, खाते ही व्यक्ति की हुई मौत 

Dainik Haryana News,Today Breaking(नई दिल्ली): एक ऐसी सूचना मिल रही है जिसके चलते लोगों को सुनकर हैरानी हो रही है। कई लोग तोहफे में ऐसी अनोखी चीजें भेज देते हैं जिनके बारे में हमें सावधानी करनी चाहिए, परंतु हम नहीं करते हैं। से कहावत तो आपने सुनी होगी, सावधानी हटी दूर्घटना घटी। मामला ब्राजील का है जहां एक दोस्त ने उसे ऐसा तोहफा दिया जिसे खाते ही अगले वाला मर गया। मैग्नो सर्जियो गोम्स नाम के इस व्यक्ति की तोहफे में एक पफरफिश मिली जिसके खाते ही उसकी मौत हो गई। 


30 लोगों की जान ले सकती है मछली:

READ ALSO :Bank FD में पैसे जमा करने से पहले जान लें उसके 5 नुकसान

दरअसल, हम जिस मछली की बात कर रहे हैं उसमें इतना जहर होता है कि वह एक साथ 30 लोगों की जान ले सकती है। इस मछली को हमेशा खाने से पहले एक प्रोसेस से साफ किया जाता है फिर इसके जहर का असर कम होता है।न्यूजफ्लैश की रिपोर्ट के अनुसार, मृतक की बहन मायरियन गोम्स लोप्स(Myrian Gomes Lopes)ने बताया कि मैग्नो ने पहले कभी पफरफिश को साफ नहीं किया था. न ही उसे पता था कि इस खास मछली को पकाने से पहले खास तरीके से साफ करना जरूरी होता है, वरना यह जानलेवा हो सकती है। 


ऐसे किया मछली का सेवन :

मृतक की बहन ने बताया कि मेरे भाई ने इस मछली को पहले कभी नहीं पकाया था, जब उसे यह मछली दिखी तो सिर्फ कलेजा निकालकर उबाला और उस पर नींबू लगातार खा लिया।  इसके बाद सिर्फ एक घंटे से कम समय में ही वह बीमारी हो गया और उसके मूंह ने काम करना बंद कर दिया। जब वह अस्पताल पहुंचा तो सिर्फ 8 मिनट के अंदर ही उसकी मौत हो गई।

READ MORE :Bank Giving Highest Interest on FD : ये बैंक बुजुर्गों FD पर दे रहा सबसे ज्यादा ब्याज, महज 3 साल में मिल रहा तगड़ा रिटर्न

यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल(US Center for Disease Control) ने बताया कि मैग्नो विशेष रूप से टेट्रोडोटॉक्सिन के प्रभाव में था, जो एक अत्यंत शक्तिशाली जहर है जो पफरफिश और अन्य समुद्री प्रजातियों में पाया जाता है। ब्लोफिश द्वारा उपयोग किया जाने वाला जहर साइनाइट के मुकाबले एक हजार गुना खतरनाक होता है जो मिनटों में व्यक्ति की जान ले जाता है। ब्राज़ील पफ़रफ़िश की 20 प्रजातियों का घर है। जिन्हें ब्लोफ़िश भी कहा जाता है