Dainik Haryana News

Haryana Punjab Kisan Andolan Update: किसानों के बढ़ते आंदोलन को देख हरियाणा के बाद अब पंजाब के कई जिलों में इंटरनेट सेवा बंद
 

Kisan Andolan Update Today: एक बार फिर से किसानों नें अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की और कूच करना शुरू कर दिया है। जहां किसान आंदोलन के चलते हरियाणा में पिछले एक सप्ताह से इंटरनेट सेवा बंद है वहीं अब पंजाब के कई जिलों में भी इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। किसान आंदोलन से जुड़ी ताजा जानकारी पाने के लिए बने रहें हमारी खबर के साथ।
 
Haryana Punjab Kisan Andolan Update: किसानों के बढ़ते आंदोलन को देख हरियाणा के बाद अब पंजाब के कई जिलों में इंटरनेट सेवा बंद

Dainik Haryana News, Farmer Protest (चंडीगढ़):  हरियाणा पंजाब समेत कई राज्यों के किसार फसलों के न्यूनतम मूल्य को लेकर कानून बनाने को लेकर आंदोलन कर रहे हैं और दिल्ली की और कूच कर रहे हैं। 
 

आंदोलन को देख इंटरनेट सेवा अगले सप्ताह तक बंद 
 

किसान आंदोलन को देखते हुए हरियाणा के बाद अब पंजाब के 7 के करीब जिलों में भी इंटरनेट सेवा को 24 फरवरी तक बंद करने के आदेश दिए गए हैं। शुरूआत में हरियाणा में 11 फरवरी से 13 फरवरी तक इंनटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया था,

Read Also: हरियाणा में मौसम लेगा करवट, पहाड़ों में बर्फबारी के चलते ठंड का अटैक

लेकिन एक बार फिर से समय सीमा को बढ़ाया गया है और 24 फरवरी तक इंटरनेट सेवा को हरियाणा और इससे लगती पंजाब की सीमा के 7 जिलों में अब इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। पिछले एक सप्ताह से इंटरनेट सेवा बंद है जिसके चलते बहुत सी परेशानियों का सामना आम जनता को करना पड़ रहा है। 

किसानों की मांग
 

किसान फसलों की एमएसपी को लेकर आंदोलन कर रहे हैं और सरकार के साथ इस मामले में कई बार बैठक हो चुकी है, लेकिन अब तक इसको लेकर किसी तरह की सहमती किसनों और सरकार के बीच नहीं बन पाई है। 

आज फिर 5.30 पर बैठक की जानकारी

Read Also:  हरियाणा में यहां से यहां तक सड़के बनेगी फोरलेन
 

किसान नेता जगजीत सिंह का कहना है कि सरकार कह रही है कि उनकी 90 फिसदी मांगों को मानने के लिए तैयार हैं परंतू किसान नेता का कहना है कि वो कौनसी 90 फिसदी मांगें हैं सरकार मीडिया को बताए। दइसके साथ ही किसान नेता का कहना है कि आचार संहिता से पहले किसानों की मांगों को पुरा किया जाए यां फिर दिल्ली में धरने के लिए जमीन दी जाए.