Dainik Haryana News

Baba Neem Karoli: जीवन में अपनाने से धनवान बना देंगी बाबा नीम करौली की यह बातें 

Baba Neem Karoli Money Tips: बाबा नीम करोली को हनुमान जी का अवतार माना जाता था। बाबा नीम करोली ने बहुत सी ऐसी बातें कही है जो मानव जीवन को सुधारने में एक सिद्ध होती है तथा व्यक्ति को धनवान बनने में काफी लाभदायक रहती है। किन बातों का जिक्र बाबा नीम करोली ने किया है जो व्यक्ति को धनवान बनने में उसकी सहायता करती हैं जानने के लिए बने रहे हमारी खबर के साथ अंत तक।
 
Baba Neem Karoli: जीवन में अपनाने से धनवान बना देंगी बाबा नीम करौली की यह बातें 

Dainik Haryana News: Baba Neem Karoli Success Tips(चंडीगढ़):  बाबा नीम करोली जिनको लखन दास जी के नाम से भी जानना चाहता था तथा उनका हनुमान जी का अवतार भी कहा जाता था। बाबा नीम करोली जी का जन्म उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में 1903 में हुआ था। व्यक्ति को धनवान बनने के लिए बाबा नीम करोली ने कुछ बातों का पालन करने के लिए कहा था जिनमें से एक है धन का दुरुपयोग

 बाबा नीम करोली जी कहते हैं कि धान का दुरुपयोग करने वाला व्यक्ति कभी भी धनवान नहीं बन सकता, इसलिए जरूरत के अनुसार ही खर्च करना चाहिए और भविष्य के लिए धन को बचाकर रखना चाहिए क्योंकि कल समय में एक धन ही है जो आपके साथ हमेशा रहेगा और आपका कभी साथ नहीं छोड़ेगा।

Read Also: इस तरीके से छुड़ाए बच्चे की मोबाइल देखने की आदत

 बताया जाता है कि बाबा नीम करोली के दर्शन के लिए विदेश से भी लोग आया जाया करते थे तथा उन्होंने बहुत से लोगों का मार्गदर्शन भी किया और आज भी अपने कहीं बातों से बहुत से लोगों का मार्गदर्शन कर रहे हैं।

2. बाबा नीम करोली जी कहते हैं कि धन खर्च करने से ही धन बढ़ता है, जिसके पास धन है उसको जरूरतमंदों की सहायता करनी चाहिए तथा धर्म के कार्यों में इस धन का अच्छे से इस्तेमाल करना चाहिए तभी व्यक्ति धनवान कहलाता है और उसका घर धन-धान्य से भरा रहता है। बाबा नीम करोली जी कहते हैं कि जरूरतमंदों की सहायता तथा धार्मिक कार्यों में लगाया गया धन आपके पास दोगुना होकर वापस लौटता है।

Read Also: अमीर बनना है तो आज ही छोड़ दो ये 8 बुरी आदतें

नीम करोली जी कहते हैं कि जैसे-जैसे व्यक्ति के पास धन आता है वैसे-वैसे ही व्यक्ति का अहंकार बढ़ता जाता है और धन का लाभ भी बढ़ता जाता है व्यक्ति को पतनकी और लेकर जाता है इसलिए व्यक्ति को इन सब बातों से बचना चाहिए। धन मोह का कारण भी बनता है इसलिए व्यक्ति को इस माह से बचना चाहिए तभी व्यक्ति प्रगति की और निरंतर रह सकता है.