Dainik Haryana News

Chanakya Niti :  महिलाओं के ये इशारे देखकर समझें वे हैं पति से असंतुष्ट

​​​​​​​

Chanakya Tips :  आचार्य चाणक्य ने अपनी पुस्तक शास्त्र नीति में स्त्री और पुरूषों के गुणों की चर्चा की है। आचार्य चाणक्य ने अपने नीति शास्त्र में विवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के बारे में कुछ बातें लिखी हैं। आइए जानते है उन बातों के बारे में 
 
 
Chanakya Niti :  महिलाओं के ये इशारे देखकर समझें वे हैं पति से असंतुष्ट

Dainik Haryana News, Chanakya Niti for married life ( New Delhi )  :  आचार्य चाणक्य ने अपने नीति शास्त्र (Niti Shastra) में शादीशुदा जीवन से जुड़ी कुछ जरूरी बातों का जिक्र किया है। उन्होंने शादीशुदा जीवन को सुखमय बनाने के कुछ टिप्स बताएं हैं।कई बार ऐसा होता है कि औरतें अपने पति से संतुष्ट नहीं होती और पति को इस बारे में कुछ पता भी नहीं होता है। आइए जानते है क्या कारण हैं कि पत्नी अपने पति से संतुष्ट क्यों नहीं होती हैं।

Read Also : Chanakya Niti : इन महिलाओं के पति हमेशा रहते है उनसे खुश

चाणक्य ने उन इशारों के बारे में बताया है जो वह असंतुष्ट होने पर करती हैं। इन इशारों को समझकर पति अपनी पत्नी को संतुष्ट कर सकता हैं। पत्नी की नाराजगी को दूर करने के लिए चाणक्य की इन बातों पर ध्यान जरूर देना चाहिए।


बात कम करना  (To Talk Less)


जब पत्नी बहुत खुश होती है तो अपने पति से बहुत ज्यादा बात करती है। कभी कभी तो इतना बोलती है कि पति को कहना पड़ता है कि अब बस करो कितना बोल रही हो। अगर आपकी पत्नी भी बहुत बातें करती है और अचानक शांत हो जाएं तो समझ जाएं कि वह आपसे असंतुष्ट हैं। 
कम बात करना पत्नियों के असंतुष्टि बारे में इशारा करता है. ये संकेत मिलते ही आप अपनी पत्नी से बात करिये और जानिये कि वह किस बात से परेशान है. ऐसा करने से वह बात आप से शेयर करेगी और फिर पहले की तरह हो जाएगी.

बस अपने बारे में सोचना


पत्नियों के बारे में कहा गया है कि वे अपने पति के हर जरूरत का ख्याल रखती हैं. अगर आपकी पत्नी अचानक आपसे दूरी बना ले या आपको लगे कि वो सिर्फ अपने बारे में सोच रही है और आपका ख्याल नहीं रख रही है तो आपको समझ लेना चाहिए कि वह किस न किसी बात से असंतुष्ट है.
हो सकता है कि वह आपकी किसी बात से नाराज हो उसकी समस्या को समझकर उसकी परेशानी को दूर करना चाहिए. ऐसा करने आपकी पत्नी को संतुष्टि मिलेगी और वह फिर पहले की तरह आपसे प्यार करने लगेगी.


हर बात पर गुस्सा आना


यह सब जानते हैं कि पत्नियों के लिए पति कितनी अहमियत रखते हैं. पत्नी अपने पति को कभी नाराज नहीं करना चाहती. ऐसे में अगर पत्नी आपसे झुंझलाने लगे यानी बात पर झगड़ा करे और गुस्सा करे तो समझ जाइये कि वो किसी न किसी बात को लेकर असंतुष्ट है. इस इशारे को ध्यान में रखकर आपका अगला कदम पत्नी को खुश करने के लिए होना चाहिए. 

Read More :  Chanakya Niti : मर्द के पास है ये गुण तो इस काम के लिए खिंची चली आती है महिलाएं