Dainik Haryana News

ICC Awards: आईसीसी अवॉर्ड शो में लगातार दूसरी बार T20 प्लेयर ऑफ़ द ईयर बना यह भारतीय खिलाड़ी

Cricket News: टीम इंडिया और उसके खिलाड़ी इन दिनों में नई बुलंदियों को छूते जा रहे हैं। टीम इंडिया के चाहे युवा खिलाड़ी हो चाहे सीरियस प्लेयर हो हर एक फॉर्मेट में गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही भारतीय है प्लेयर पहले नंबर पर बने हुए हैं। आईसीसी अवॉर्ड शो के दौरान लगातार दूसरी बार भारतीय बल्लेबाज ने T20 मैं प्लेयर ऑफ द ईयर का अवार्ड अपने नाम किया।
 
ICC Awards: आईसीसी अवॉर्ड शो में लगातार दूसरी बार T20 प्लेयर ऑफ़ द ईयर बना यह भारतीय खिलाड़ी

Dainik Haryana News: Player of The year T20(ब्यूरो):  भारत के दिग्गज और विस्फोटक बल्लेबाज जिनको प्यार से 360 डिग्री भी कहा जाता है सूर्यकुमार यादव को लगातार दूसरी बार T20 में प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया। 2022 के बाद सूर्यकुमार यादव को फिर से 2023 में आईसीसी अवार्ड में प्लेयर ऑफ द ईयर (Suryakumar Yadav Player of the Year in ICC Award in 2023)के लिए चुना गया।

 

T20 में सूर्यकुमार यादव का सिक्का चलता है और अच्छे-अच्छे गेंदबाज उनकी बल्लेबाजी से खौफ खाते हैं। जब गेंदबाज सूर्यकुमार यादव को गेंदबाजी करता है तो वह खुद नहीं समझ पाता की अगली बॉल कहां जाने वाली है। मैदान के चारों ओर रन बनाने वाले सूर्यकुमार यादव को 360 डिग्री प्लेयर कहा जाता है।

Read Also:  चीन में चल रहे एशियन गेम्स में हरियाणा के शेर ने लहराया तिरंगा

पिछले साल अपने जबर्दस्त बल्लेबाजी और फॉर्म के चलते सूर्यकुमार यादव को 2023 में आईसीसी द्वारा प्लेयर ऑफ द ईयर के कार्ड से नवाजा गया। इससे पहले सूर्यकुमार यादव ने 2022 में यह अवार्ड जीता था। सूर्यकुमार यादव पहले ऐसे खिलाड़ी बने जिनको लगातार दो बार प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड के लिए चुना गया।

 पहली बार देखे टीम इंडिया की कप्तानी करते

 

सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया की कप्तानी करने का मौका मिला और उनकी कप्तानी जबरदस्त रही। कुमार यादव ने पहली बार कप्तानी करते हुए ही टीम इंडिया की झोली में सीरीज डाल दी और ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह से प्राप्त कर दिया।

Read Also: एशियन गेम 2023 में भारत के नाम रहे इतने पदक, देश का झंडा किया ऊंचा

सूर्यकुमार यादव की जबरदस्त परफॉर्मेंस के चलते उन्हें लगातार दूसरी बार इसी द्वारा प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया।