Dainik Haryana News

Ram Mandir  : जानें 22 जनवरी को जन्में बच्चों का कैसा होगा भविष्य, 12 से भी ज्यादा शुभ योग

Ram Mandir Pran Pratishtha Day :    आज के दिन यानि 22 जनवरी को 500 सालों के बाद भगवान राम जी आयोध्या आ रहे हैं। अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का दिन आज आ गया है। 22 जनवरी के दिन को इतिहास में लिखा जाएगा। आज कई शुभ योग बन रहे हैं। ऐसे में आज हम आपको आज के दिन जन्में बच्चों का भविष्य बताएगें।
 
 
Ram Mandir  :​​​​​​​ जानें 22 जनवरी को जन्में बच्चों का कैसा होगा भविष्य, 12 से भी ज्यादा शुभ योग

Dainik Haryana News,  22 January 2024 Ram Mandir (New Delhi) :   ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 22 जनवरी को बेहद ही शुभ माना जा रहा है। देशभर के लोगों को आज के दिन का बेसब्री से इंतजार था। अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का दिन आज आ गया है। 22 जनवरी को राम मंदिर में प्रभु राम (Lord Ram) जी विराजित किए जाएगें। ऐसे में आज का दिन इसलिए चुना गया है क्योंकि आज कई शुभ योगों का निर्माण हो रहा है। 22 जनवरी को अभिजीत मुहूर्त बन रहा है। और राम जी का जन्म भी इसी मुहूर्त में हुआ था।

Read Also :  Ram Mandir Pran Pratishtha: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में आए लोगों को दिया जाएगा एक खास तोहफा

किसी दिन अगर कोई शुभ मुहूर्त नहीं है तो अभिजीत मुहूर्त में कोई भी शुभ काम किया जा सकता है। कहा जाता है इस समय किया काम हमेशा शुभ, सफल और उच्च फल प्रदान करता है। ऐसे मुहूर्त में बच्चे का जन्म जीवन में क्या शुभ फल प्रदान करेगा। आइए जानते इसके बारे में

ग्रहों की दशा होगी उत्तम

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज 22 जनवरी के दिन प्रभु राम की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। तब ग्रहों की दशा अति उत्तम होगी। आज के दिन 12 से भी ज्यादा शुभ योग बन रहे हैं। इस दिन अभिजीत मुहूर्त में जन्में बच्चों का भविष्य बहुत उज्जवल और सफल होने वाला है।

ऐसी होगी ग्रहों की स्थिति

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 22 जनवरी को मेष लग्न होगा। इस लग्न में बृहस्पति, द्वितीय भाव में चंदÑमा, षष्टम भाव में केतु, नवम भाव में बुध, मंगल और शुक्र, सूर्य दशम भाव में, शनि एकादशी भाव में और राहु द्वादश भाव में स्थित होंगे. बता दें कि ग्रहों की ऐसी स्थिति राजयोग बना रही है.  

चामर योग तथा दीर्घायु योग

वैदिक ज्योतिष के अनुसार आज के दिन लग्न तथा अष्टम भाव का स्वामी मंगल नवम भाव में मित्र बृहस्पति की राशि में रहेंगे. इसे एक उच्च स्तरीय राजयोग बताया जा रहा है. वहीं, केंद्र का स्वामी नवम त्रिकोण में चले जाने से चमार और दीर्घायु योग का निर्माण हो रहा है. ज्योतिषियों के अनुसार अगर किसी बच्चे का जन्म इन योगों में हो, तो वे बच्चा धनवान और अच्छी सेहत वाला होता है.  आयु लंबी होती है और बच्चा धार्मिक होता है. 


 

 शौर्य योग, तपस्वी योग तथा अस्त्र योग

 इन शुभ योग में अगर बालक का जन्म होता है, तो बच्चा शूरवीर और पराक्रमी बनता है. पढ़ने-लिखने में बच्चे आगे रहते हैं और लिखने में इनकी खास रूचि होती है.वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस योग में जन्मे लोग दिखने में सुंदर और आकर्षक होते हैं. समाज में ऊंची प्रतिष्ठा प्राप्त करते हैं. बोल-चाल से किसी को भी प्रभावित कर लेते हैं. 

Read More :  Ram Mandir News : रामायण से जुड़ी वे बातें जिन्हें आज भी नहीं जानते लोग

धेनु योग तथा काम योग

धेनु और काम योग को ज्योतिष में शुभ माना गया है. द्वितीय तथा स्पतम भाव का स्वामी शुक्र नवम भाव में लग्नेश के साथ होने से इस योग का निर्माण हो रहा है. बता दें कि इस योग में जन्मे बच्चों को जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती. ऐसा बच्चा दान करने में आगे रहता है. इनकी पत्नी सुंदर, सुशील और धार्मिक स्वभाव की होती है.

छत्र योग 

​​​​​​​

 इस योग में जो बच्चे जन्म लेते हैं, उन बच्चों पर ईश्वर की कृपा बनी रहती है. बड़े से बड़ा संकट भी ये आराम से पार कर लेते हैं. दयालु प्रवृत्ति के होते हैं. इतना ही नहीं, इन्हें विदेश जाने का कई बार अवसर प्राप्त होता है.  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राजयोग में जन्मे लोग जन्म से ही बहुत बुद्धिमान होते हैं. इनका आईक्यू लेवल अच्छा होता है. बताया जाता है कि अल्बर्ट आइंस्टीन की कुंडली में भी इसी राजयोग का निर्माण हो रहा था. निर्णय लेने में ये लोग माहिर होते हैं और भविष्य में लाभ कमाते हैं.